लापता विमान की तलाश 11 देशों तक फैली

  • लापता विमान की तलाश 11 देशों तक फैली
You Are HereInternational
Monday, March 17, 2014-3:51 AM

कुआलालंपुर : मलेशियाई जांच अधिकारियों ने लापता विमान की अपनी जांच का केंद्र ‘कॉकपिट में मौजूद’ उन लोगों को बना लिया है, जो रेडार की पकड़ में आने से बचना जानते थे। इसी क्रम में जांच अधिकारी चालक के घर से मिले उड़ान सिमुलेटर की जांच कर रहे हैं। जांच अधिकारी विमान को अगवा किए जाने, उसके आतंकवाद के शिकार होने सहित कई कोण से जांच कर रहे हैं और विमान की तलाशी अभियान का दायरा भारत सहित 11 देशों तक फैल गया है। इस लापता विमान में कुल 239 लोग सवार थे।

पिछले 8 मार्च से ही लापता कुआलालंपुर से बीजिंग जा रहा विमान एमएच 370 के रहस्य ने उड्डयन एवं सुरक्षा अधिकारियों को परेशान कर रखा है। हाईटेक रेडार और अन्य साजोसामान तैनात करने के बावजूद वे अब तक लापता विमान का कुछ भी पता नहीं लगा पाए हैं। मलेशियाई पुलिस ने कहा कि वे चालक दल के सदस्यों, यात्रियों और ग्राउंड स्टाफ पर अपनी जांच को फिर से केंद्रित कर रहे हैं क्योंकि उन्हें ‘नए सुराग’ मिले हैं कि विमान में जानबूझकर खराबी पैदा की गयी और विमान द्वारा अपना रास्ता बदलने से पहले उसके ट्रांसपोंडर को स्विच ऑफ किया गया।

पुलिस प्रमुख खालिद अबू बकर ने कहा कि उन्होंने पायलट कैप्टन जहारी अहमद शाह के आवास पर पाए गए सिमुलेटर को नष्ट कर दिया है और परीक्षण के लिए उसके पुर्जे फिर से जोड़े हैं । उन्होंने कहा, ‘‘जांच अधिकारी विमान को अगवा किए जाने, उसके आतंकवाद के शिकार होने सहित कई कोण से जांच कर रहे हैं।’’


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You