दो बार जबरन शादी और गैंगरेप की शिकार हुई पाक युवती

  • दो बार जबरन शादी और गैंगरेप की शिकार हुई पाक युवती
You Are HereInternational
Tuesday, March 18, 2014-2:57 PM

इस्लामाबाद: मानवता को शर्मसार करने वाली एक और घटना में पाकिस्तान की एक युवती को सिर्फ इसलिए दो बार जबरन शादी करनी पडी और सामूहिक दुष्कर्म का शिकार होना पडा क्योंकि उसका भाई अपनी प्रेमिका को लेकर घर से भाग गया था। पाकिस्तानी  दैनिक ‘द डान’ के मुताबिक पंजाब प्रांत के शिनियोत जिले में मावर भाटियां गांव के नूर मोहम्मद का 22 साल का बेटा सनाउल्लाह अपने ही गांव की एक लडकी को लेकर भाग गया था। सनाउल्लाह और लडकी के परिवार से उनका निकाह करने से मना कर दिया था।

इस घटना से लडकी के परिवार वाले नाराज होकर पंचायत में फरियाद करने गए जहां पंचायत ने सनाउल्लाह की बहन की शादी लडकी के भाई जाहिद अली से कराने का फरमान सुनाया। यह सुनकर जाहिद ने अपने साथियों के साथ सनाउल्लाह के घर पर धावा बोला और उसकी बहन को अगवा कर लिया और उससे जबरन निकाह किया। सनाउल्लाह की बहन को जाहिद ने पांच दिन बाद ही तलाक दे दिया और उसकी दोबारा जबरन शादी जाहिद के भाई नूर अहमद से कराई गई।

इस निकाह के चंद दिन बाद पीडिता के साथ चार लोगों ने जबरन दुष्कर्म किया और उसे नग्न करके गांव में एक पेड से बांध दिया। उन लोगों ने पीडिता के बदले सनाउल्लाह के साथ फरार हुई लडकी को लौटाने की मांग की। एक महीने की नारकीय यातना के बाद लडकी को आजाद कराया गया। पीडिता ने बाद घटना के एक महीने बाद कल इस संबंध में मामला दर्ज कराया और उसकी मेडिकल जांच कराई गई जिसमें दुष्कर्म की पुष्टि हुई।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You