अमेरिका: तंबाकू कंपनियों को बड़ा झटका

  • अमेरिका: तंबाकू कंपनियों को बड़ा झटका
You Are HereInternational
Wednesday, March 19, 2014-4:06 PM

नई दिल्ली: सामान्य 28 अमेरिकी वकीलों के समूह ने पांच प्रमुख खुदरा विक्रेताओं के मुख्य कार्यकारी अधिकारियों सहित वालमार्ट को तंबाकू उत्पादों की बिक्री पर रोक लगाने का आग्रह किया है। समूह का कहना है कि स्वास्थ्य सेवाएं उपलब्ध कराने वाली दुकानों में तंबाकू और अन्य नशा विरोधी वस्तुएं अंदर लेकर जाने पर रोक लगनी चाहिए।

विभिन्न कंपनियों वॉलमार्ट, सुपरमार्केट ऑपरेटरों क्रोगर, सेफवे जो कि फार्मेसियों को संचालित करते हैं और दवाइयों की दुकानों Walgreen Co. and Rite Aid Corp को इस संबंधी समूह की ओर से पत्र भेजा गया है। सोमवार को न्यूयॉर्क के अटॉर्नी जनरल एरिक Schneiderman ने एक बयान में कहा कि भेजे गए संदेश उन कंपनियों के लिए हैं जो तेजी से घातक तम्बाकू उत्पादों को बेच स्वास्थ्य संबंधी बातों को नजरअंदाज कर रहे हैं।

खुदरा विक्रेताओं से अनुरोध किया गया है कि वे तुरंत समूह की ओर से भेजे गए पत्र पर अपनी टिप्पणी के साथ जवाब दें। इस बदलाव के लिए Schneiderman और ओहियो के अटॉर्नी जनरल माइक DeWine के साथ  एरिजोना, कनेक्टिकट, इलिनोइस, प्यूर्टो रिको और ने 28 राज्यों और क्षेत्रों के एक समूह का नेतृत्व किया।

गौरतलब है कि इससे पहले अमेरिका ने भारतीय कंपनी द्वारा निर्मित बीड़ी के आयात और बिक्री पर अमेरिका ने रोक लगा दी है। वर्ष 2009 से तंबाकू उत्पादों पर निगरानी शुरू करने के बाद बीड़ी को निशाना बनाने का यह पहला कदम है।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You