इस कुत्ते की कीमत उड़ा देगी आपके होश

  • इस कुत्ते की कीमत उड़ा देगी आपके होश
You Are HereInternational
Friday, March 21, 2014-12:34 PM

पेइचिंग: लोग काफी लंबे समय से कुत्ते को को पालते आ रहे हैं, जिसका सबसे बड़ा कारण उसकी वफादारी होता है। वह अपने मालिक के सच्चे दोस्त होते हैं। लोग अपने घरों की रखवाली के लिए इनको अच्छी कीमतों पर खरीद लेते हैं। कुत्तों की बहुत सारी नस्लें होती हैं और उनकी नस्लों को देखकर ही दाम तय किए जाते हैं।

लेकिन चीन की राजधानी में पेइचिंग से मिली खबर के अनुसार, एक शेर जैसे दिखने वाले कुत्ते की कीमत सुनकर आपके पैरों के नीचे से जमीन खिसक जाएगी। जी, हां आपको बता दें कि यह कुत्ता एक करोड़ 20 लाख यूआन यानि लगभग 12 करोड़ रुपए में बिका जो सच में हैरान करने वाला है।

यह खबर चीन के अखबार छिनचियांग इवनिंग न्यूज में प्रकाशित की है। उनके मुताबिक, एक साल के एक गोल्डन बालों वाला मैस्टिफ कुत्ता वहां के चाओचियांग में आयोजित लग्जरी पेट फेयर में बिकने आया हुआ था, जिसे एक प्रॉपर्टी डेवलपर ने एक करोड़ 20 लाख यूआन देकर खरीदा।

कुत्ते के ब्रीडर चांग जेनग्युन ने बताया कि इन कुत्तों में शेरों का खून है और मैस्टिफ  जाति के कुत्ते सबसे बढ़िया है। यह कुत्ते बड़े, खूंखार और देखने में शेर की तरह लगते हैं। पहले भी लाल बालों वाले एक कुत्ते को 60 लाख यूआन में बेचा गया था। तिब्बत में इस जाति के कुत्ते दुर्लभ हैं और चीन के धनाढ्य वर्ग में उन्हें एक प्राइज की तरह माना जाता है, जिस कारण इसकी कीमतें आसमान को छू रही हैं।

90 किलो वजनी का यह कुत्ता 31 इंच ऊंचा है। इसका नाम गुप्त रखा गया है। इससे पहले भी 2011 में रेड मैस्टिफ लगभग एक करोड़ यूआन में बिका था, जिसका नाम बिग स्पलैश था।

 


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You