हिंद महासागर में मिले लापता 'मलेशियाई विमान' के टुकड़े!!

You Are HereInternational
Thursday, March 20, 2014-5:43 PM

कुआलालंपुर: ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री टोनी एबोट ने आज कहा कि दक्षिणी हिन्द महासागर में दो चीजों का पता चला है जो संभवत: लापता मलेशियाई विमान से संबंधित हैं। इस विमान में 239 लोग सवार थे।  एबोट ने संसद को बताया कि उन्होंने अपने मलेशियाई समकक्ष नजीब रजाक से विमान के संभावित मलबे के बारे में ‘‘नयी और ठोस सूचना’’ जारी करने के लिए बातचीत की है। 

द ऑस्ट्रेलियन अखबार ने एबोट के हवाले से कहा, ‘‘ऑस्ट्रेलियाई समुद्री सुरक्षा प्राधिकरण को संभवत: खोज से संबंधित वस्तुओं की उपग्रह तस्वीर के आधार पर सूचना मिली है। इस उपग्रह तस्वीर का विश्लेषकों द्वारा विश्लेषण किए जाने के बाद खोज से संबंधित दो संभावित वस्तुओं की पहचान हुई है।’’

प्रधानमंत्री ने कहा, ‘‘ एक रॉयल आस्ट्रेलियाई एयर फोर्स ओरियन को वस्तुओं का पता लगाने का प्रयास करने के काम में लगाया गया है। तीन अन्य विमान इस ओरियन के पीछे रहेंगे। उन्हें बाद में और गहन खोज करने के लिए तैनात किया गया है।’’   हालांकि, उन्होंने यह नहीं बताया कि ये वस्तुएं कहां मिली हैं। 

उन्होंने संसद से कहा, ‘‘ इन वस्तुओं के स्थल का पता लगाने का काम अत्यंत मुश्किल होगा... और ऐसा भी हो सकता है कि ये वस्तुएं विमान से संबंधित न हों।’’ मलेशियाई विमान आठ मार्च को कुआलालंपुर से बीजिंग के लिए रवाना होने के एक घंटे बाद लापता हो गया था। विमान में पांच भारतीय नागरिक और भारतीय मूल के एक कनाडाई नागरिक समेत 239 लोग सवार थे।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You