प्रतिबंध को लेकर रूस की करारी धमकी

  • प्रतिबंध को लेकर रूस की करारी धमकी
You Are HereInternational
Thursday, March 20, 2014-1:27 PM

मॉस्को: क्रीमिया मसले को लेकर अमेरिका तथा यूरोपीय देशों द्वारा प्रतिबंधों की घोषणा के बाद रूस ने भी धमकी दी है कि वह अमेरिका के खिलाफ वैसे ही प्रतिबंध लगा सकता है जैसे उस पर लगाए गए हैं।

रूसी समाचार एजेंसी इंटरफैक्स ने कल उप विदेश मंत्री सर्गेई रियावकोव के हवाले से खबर दी है कि सोमवार को अमेरिका द्वारा कुछ रूसी अधिकारियों पर लगाए गए प्रतिबंधों के खिलाफ रूस भी ऐसे कदम उठाने की सोच रहा है जिसकी अमेरिका अनदेखी नहीं कर सकेगा।  रियावकोव ने कहा, "हम कई विकल्पों पर विचार कर रहे हैं। वे वैसे ही कदम हो सकते हैं, जैसे अमेरिका ने उठाए हैं। अमेरिकी अधिकारियों की सूची... जरूरी नहीं कि वे अमेरिकी प्रशासन से ही जुड़े लोग हों, कोई भी ऐसा अधिकारी जो अमेरिकी नीति को प्रभावित कर सकता  है।"

रियावकोव ने यह नहीं बताया कि ये प्रतिबंध किस तरह के हो सकते हैं, हालांकि उन्होंने संकेत दिया कि इसका असर ईरान के साथ जारी छह विश्वशक्तियों की परमाणु वार्ता पर भी पड़ सकता है। उन्होंने कहा कि रूस ईरान वार्ता का इस्तेमाल राजनयिक लाभ के लिए नहीं करना चाहता, लेकिन इस वार्ता के मुकाबले क्रीमिया के रूस में दोबारा मिल जाने का ऐतिहासिक महत्व कहीं अधिक है।


 


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You