आलोचनाओं के घेरे में फंसा अमेरिका!

  • आलोचनाओं के घेरे में फंसा अमेरिका!
You Are HereInternational
Thursday, March 20, 2014-1:37 PM

मास्को: सीरिया और रूस ने अमेरिका द्वारा वॉशिंगटन मे सीरियाई दूतावास तथा अन्य शहरों में सीरियाई वाणिज्य दूतावास बंद किए जाने की आलोचना की है। उन्होंने इसे अंतर्राष्ट्रीय राजनयिक संधि का उल्लंघन बताया है।

रूसी विदेश मंत्रालय का आरोप है कि अमेरिका चार साल से गृह युद्ध की मार झेल रहे सीरिया में सत्ता परिवर्तन का प्रयास कर रहा है। रूस अब तक संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद में सीरियाई राष्ट्रपति बशर अल-असद का बचाव करता आया है।

रूसी विदेश मंत्रालय ने अपनी वेबसाइट पर लिखा, "रासायनिक हथियारों को नष्ट करने में सीरिया की मदद कर सश संघर्ष की मार झेल रहे लाखों सीरियाई लोगों की रक्षा करने के बदले सीरिया में सत्ता परिवर्तन को अमेरिका द्वारा ज्यादा प्राथमिकता दी जा रही है।"

सीरिया के विदेश मंत्रालय ने भी दूतावास बंद किए जाने के अमेरिका के फैसले पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा, "अमेरिका ने यह मन-माना कदम उठाकर स्पष्ट रूप से राजनयिक और वाणिज्यिक संबंधों पर वियेना संधि का उल्लंघन किया है।"

वहीं वॉशिंगटन से प्राप्त समाचार के अनुसार, अमेरिकी विदेश मंत्रालय की प्रवक्ता जेन प्साकी ने सीरिया के आरोपों का खंडन करते हुए कहा, "हम न सिर्फ कानून का बल्कि राजनयिक संबंधों पर वियेना संधि के हर पहलू का पालन कर रहे हैं।"


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You