पाक मीडिया की सुर्खियों में भी छाए खुशवंत सिंह

  • पाक मीडिया की सुर्खियों में भी छाए खुशवंत सिंह
You Are HerePakistan
Thursday, March 20, 2014-5:36 PM

नई दिल्ली: जाने माने पत्रकार और लेखक खुशवंत सिंह (99) का आज यहां निधन हो गया। उन्होंने आज नई दिल्ली के सुजान सिंह पार्क स्थित निवास में अंतिम सांस ली। जहां भारत में खुशवंत के निधन से लोग दुखी हैं और भारतीय मीडिया में खुशवंत सिंह के निधन पर लगातार खबरे आ रही हैं वहीं दूसरी तरफ पाकिस्तान मीडिया में भी खुशवंत सिंह की निधन सुर्खियों में हैं। पाक मीडिया ने खुशवंत सिंह की रचनाओं के बारे में भी लिखा है।

 

आपको बता दें कि खुशवंत सिंह का जन्म दो फरवरी 1915 को पाकिस्तान के हिस्से वाले पंजाब में खुशाब जिले के हदाली में हुआ था। साल 1947 से कुछ सालों तक खुशवंत सिंह ने भारत के विदेश मंत्रालय में विदेश सेवा के महत्त्वपूर्ण पदों पर कार्य किया। साल 1980 से 1986 तक वे राज्यसभा के मनोनीत सदस्य रहे।खुशवंत सिंह ने कई अमूल्य रचनाएं अपने पाठकों को प्रदान की। उनके अनेक उपन्यासों में प्रसिद्ध हैं- 'डेल्ही', 'ट्रेन टू पाकिस्तान', 'दि कंपनी ऑफ़ वूमन'।

 

इसके अलावा उन्होंने लगभग 100 महत्वपूर्ण किताबें लिखी हैं। अपने जीवन में सेक्स, मजहब और ऐसे ही विषयों पर की गई टिप्पणियों के कारण वे हमेशा आलोचना के केंद्र में बने रहे। उन्होंने इलेस्ट्रेटेड विकली जैसी पत्रिकाओं का संपादन भी किया। उन्हें वर्ष 2007 में पद्म विभूषण से सम्मानित किया गया था।

यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!

Recommended For You