अफगानिस्तान पर तालिबान का हमला, पुलिसकर्मियों को उतारा मौत के घाट

  • अफगानिस्तान पर तालिबान का हमला, पुलिसकर्मियों को उतारा मौत के घाट
You Are HereInternational
Thursday, March 20, 2014-5:57 PM

काबुल: तालिबान उग्रवादियों ने आज सुबह देश के पूर्वी हिस्से में एक पुलिस स्टेशन पर भीषण हमला किया और दस पुलिस अधिकारियों तथा एक नागरिक को मौत के घाट उतार दिया। नांगरहार प्रांत की राजधानी जलालाबाद में हुआ, यह हमला देश में अगले माह होने वाले राष्ट्रपति पद के चुनाव की उल्टी गिनती शुरू होने की कड़ी में ताजा घटना है।

अधिकारियों ने बताया कि इस हमले में एक आत्मघाती हमलावर, दो रिमोट चालित बम और सात उग्रवादियों का इस्तेमाल किया गया, जिनका पुलिस के साथ चार घंटे तक भीषण संघर्ष हुआ। उप गृह मंत्री जनरल मोहम्मद अयूब सोलांगी ने कहा कि जब तक हमला बंद हुआ, हमले में शामिल सभी उग्रवादी मारे जा चुके थे। प्रांत के गवर्नर अताउल्लाह लुदिन के आलीशान आवास के समीप स्थित पुलिस स्टेशन के बाहर आत्मघाती हमलावर द्वारा अपनी विस्फोटक से लदी कार में विस्फोट किए जाने से हमला शुरू हुआ।  
 
विस्फोट के बाद छह बंदूकधारी पुलिस स्टेशन में घुस गए और उसके साथ ही पास में ही दो बम धमाकों की आवाज सुनी गई। संभवत: रिमोट के जरिए ये बम धमाके तीन पहिए वाले एक रिक्शा और सब्जी के ठेेले में छुपाकर रखे गए बमों में किए गए। सोलांगी ने बताया कि उग्रवादी भारी हथियारों और आटोमैटिक बंदूकों से लैस थे। अफगान सैनिकों का उग्रवादियों के साथ कड़ा संघर्ष हुआ, जिन्होंने पहले बाहर निकलने के लिए रास्ता बनाया और सड़कों पर हमलावरों का पीछा किया और जब संघर्ष समाप्त हुआ तो एक जिला पुलिस प्रमुख सहित दस पुलिसकर्मी मारे जा चुके थे।
 


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You