मुशर्रफ के खिलाफ देशद्रोह मामले में सुनवायी फिर शुरू हुई

  • मुशर्रफ के खिलाफ देशद्रोह मामले में सुनवायी फिर शुरू हुई
You Are HereInternational
Friday, March 21, 2014-12:08 AM

इस्लामाबाद : पाकिस्तान के सैन्य तानाशाह परवेज मुशर्रफ के खिलाफ देशद्रोह का मुकदमा चलाने के लिए गठित एक विशेष अदालत ने आज इस मामले की सुनवायी फिर से शुरू की। न्यायमूर्ति फैजल अरब के नेतृत्व वाली तीन सदस्यीय अदालत ने सरकारी अभियोजन की नियुक्ति को लेकर बचाव पक्ष के वकील अनवर मंसूर की दलीलें सुनी। मंसूर ने कहा कि अभियोजक अकरम शेख प्रधानमंत्री नवाज शरीफ से जुड़े रहे हैं और उनकी तरफदारी स्पष्ट है। उन्होंने कहा कि एक अभियोजक की भूमिका अदालत की सहायता करना होता है सजा की मांग करना नहीं।

शेख ने आरोप लगाया कि 70 वर्षीय मुशर्रफ के वकील मामले में विलंबित करने की रणनीति अपना रहे हैं। उन्होंने इस मामले से अलग होने की पेशकश की बशर्ते मुशर्रफ अदालत में पेश हों। न्यायमूर्ति अरब ने कहा कि मुद्दा न्यायिक नहीं बल्कि निजी प्रकृति का है और अदालत इस पर विचार नहीं करेगी। बचाव पक्ष के वकील ने कहा कि उनके मुवक्किल अदालत में पेश होना चाहते थे लेकिन वह ऐसा सुरक्षा कारणों से नहीं कर पाये। इस पर न्यायमूर्ति अरब ने कहा कि यदि ऐसा कहा जाता है कि आरोपी सुरक्षा चिंताओं के चलते अदालत में पेश नहीं होना चाहता तो यह दिखाता है कि उनका ऐसा करने का इरादा नहीं था।

अदालत ने गत 14 मार्च को सुनवायी के दौरान मुशर्रफ के खिलाफ गैर जमानती गिरफ्तारी वारंट जारी किया था। अदालत ने अधिकारियों को निर्देश दिया था कि मुशर्रफ के अदालत में पेश होने में असफल होने पर गिरफ्तारी वारंट की 31 मार्च को तामील की जाए। आज की सुनवायी कल तक के लिए स्थगित कर दी गई। कल अभियोजक की नियुक्ति को लेकर आगे की बहस होगी।  


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You