जानिए, कैसे अपनी ही बेवकूफियों से पकड़े गए चोर

  • जानिए, कैसे अपनी ही बेवकूफियों से पकड़े गए चोर
You Are HereInternational
Friday, March 21, 2014-3:22 PM

लंदन: मोबाइल से अपनी फोटो खींचने सेल्फी का प्रचलन ब्रिटेन के एक परिवार के लिए काफी अच्छा रहा, जब उनके घर से लाखों की चोरी करने वाले चोर ने लूट के बाद उनके घर में अपनी सेल्फी खीेंची और उसी के कारण वह बाद में पकड़ा गया। चोर एश्ली कीस्ट (25) और उसके सहयोगी एंथनी हंट (27) ने एक घर का ताला तोड़ा।

घर का मालिक पत्नी के साथ छुट्टियां मनाने बाहर गया हुआ था। कीस्ट और  हंट ने अपने एक साथी की कार उधार में ली और राथरहैम शहर के ब्रिंसवर्थ इलाके में पहुंच गए। उन्होंने वहां एक घर का ताला तोड़ा और वहां से 4000 पाउंड की रॉलेक्स घड़ी, इलेक्ट्रानिक सामान, जेवरात और एक महंगी कार चुराकर ले गए। इन सबकी कीमत लगभग 27 हजार पाउंड है।

लेकिन चोरी करते समय कीस्ट को एक ड्राअर में एक सिमकार्ड दिख गया और उसने वह भी चोरी कर ली। उसने वहीं एक कुर्सी पर बैठकर अपने मोबाइल फोन में वह सिम कार्ड लगाया और उससे सेल्फी खींची। बाद में उसने यह सेल्फी व्हट्स एप के जरिए कई लोगों को भेजी ,लेकिन गलती से उसने यह तस्वीर घर के मालिक के कार्यालय के एक सहयोगी को भी भेज दी।

कुछ दिनों बाद जब घर का मालिक लौटा तो उसने घर के पीछे के दरवाजे का ताला टूटा देखा। इसी दौरान उसके कार्यालय के सहयोगी को तस्वीर मिलने से संदेह हुआ और उसने पुलिस को इसकी जानकारी दे दी। पुलिस ने एक दिन बाद ही कीस्ट और हंट को गिरफ्तार कर लिया। कीस्ट ने रालेक्स घड़ी को अपने घर में एक तौलिए में लपेट कर छिपाया हुआ था, जिसे बरामद कर लिया और कार दुर्घटनाग्रस्त हो गई थी, जिसे टाउन सेंटर के पास से बरामद किया गया।  कीस्ट को दो साल आठ महीने और हेट को डेढ साल की जेल की सजा सुनाई गई है।
 


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You