'लापता विमान के रहस्य से ‘बहुत दु:खी’ हैं चीन के राष्ट्रपति'

  • 'लापता विमान के रहस्य से ‘बहुत दु:खी’ हैं चीन के राष्ट्रपति'
You Are HereInternational
Friday, March 21, 2014-6:02 PM

मेलबर्न: आस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री टोनी एबॉट ने आज कहा कि मलेशियाई विमान के रहस्यमयी तरीके के लापता हो जाने के कारण चीन के राष्ट्रपति शी चिनफिंग ‘‘बहुत दु:खी’’ हैं।
 
एबॉट ने आस्ट्रेलिया के नेतृत्व वाले तलाशी अभियानों के बारे में कल शाम शी से फोन पर बात करने के बाद आज कहा, ‘‘वह चीन के लोगों और मलेशियाई प्रधानमंत्री नाजिक रजाक की तरह इस सब से बहुत दु:खी हैं।’’
 
एबॉट ने पापुआ न्यू गिनी में एक संवाददाता सम्मेलन में कहा, ‘‘ यह कई लोगों के लिए बेहद दुखद घटना रही है।’’उन्होंने दो वस्तुओं की उपग्रह तस्वीरों की जानकारी मुहैया कराने के अपने निर्णय का बचाव करते हुए कहा कि उन्हें उचित समय से पूर्व जानकारी मुहैया नहीं कराई।
 
एबॉट ने कहा कि लापता लोगों के परिजन को विमान की तलाश के बारे में हर जानकारी मुहैया कराना उनका कर्तव्य है। उन्होंने कहा, ‘‘ अब तक केवल एक कंटेनर हो सकता है जो एक जहाज से गिर गया होगा, हमें इस बारे में पता नहीं है।’’

एबॉट ने कहा, ‘‘ लेकिन उड़ान संख्या एमएच 370 से लापता हुए लोगों के परिजन एवं मित्रों के प्रति हमारा कर्तव्य है कि हम अभी तक एक असाधारण पहेली बने हुए इस रहस्य का पता लगाने की हर संभव कोशिश करें।’’लापता मलेशियाई विमान में 154 चीनी नागरिकों समेत 239 यात्री थे।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You