मलेशिया लापता विमान: लंबा खिंच सकती है खोज

  • मलेशिया लापता विमान: लंबा खिंच सकती है खोज
You Are HereInternational
Friday, March 21, 2014-5:58 PM

कैनबरा/बीजिंग: ऑस्ट्रेलिया के समुद्री यातायात से जुड़े अधिकारियों ने शुक्रवार को कहा कि मलेशिया के लापता विमान की दक्षिण हिंद महासागर में खोज, खराब मौसम की वजह से लंबी खिंच सकती है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ के अनुसार, ऑस्ट्रेलिया मैरिटाइम सेफ्टी ऑथॉरिटी (एएमएसए) की मीडिया संपर्क अधिकारी एंड्रिया हेवार्ड-महर ने कहा कि खराब मौसम ने उस इलाके की दृश्यता को प्रभावित किया है, जहां मलबे की तलाश की जा रही है।

एएमएसए ने गुरुवार को कहा था कि उपग्रह की तस्वीर में दक्षिण हिंद महासागर में 24 मीटर लंबी दो अज्ञात वस्तुएं देखी गई थीं, जिनका संबंध लापता विमान से हो सकता है।

जहां इन्हें देखा गया है, वह पश्चिम ऑस्टे्रलिया की राजधानी पर्थ से 2500 किलोमीटर दक्षिण-पश्चिम में है। खराब मौसम की वजह से ऑस्टे्रलियाई विमान को अब तक लापता विमान से जुड़ी कोई वस्तु नहीं मिली है।

हेवार्ड-माहर ने कहा, ‘‘यह बड़ा इलाका है और खोज के लिए मौसम अनुकूल नहीं है।’’

ऑस्ट्रेलिया, अमेरिका और न्यूजीलैंड के विमान शुक्रवार को खोज जारी रखेंगे, जबकि व्यापारिक नौकाएं भी 23,000 किलोमीटर के खोजी इलाके की तरफ बढ़ रही हैं।

मलेशिया एयरलाइन्स का एमएच370 विमान सात मार्च को आधी रात के बाद कुआलालंपुर से उड़ान भरने के कुछ देर बाद रहस्यमय तरीके से लापता हो गया था। इस विमान में पांच भारतीय नागरिकों सहित 227 यात्री सवार थे।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You