विमान के संदिग्ध मलबे के नए चित्रों की चीन कर रहा है खोज: मलेशिया

  • विमान के संदिग्ध मलबे के नए चित्रों की चीन कर रहा है खोज: मलेशिया
You Are HereInternational
Saturday, March 22, 2014-6:21 PM

कुआ लालम्पुर: मलेशिया ने कहा कि चीनी उपग्रहों से दक्षिणी कोरिडोर में लापता विमान एम. एच. 370 के संदिग्ध मलबे के तैरते चित्र प्राप्त होने के बाद चीन ने जलयानों को खोज के लिए भेज दिया है। मलेशिया के कार्यवाहक रक्षा एवं परिवहन मंत्री हिशामुद्दीन हुसैन ने पत्रकारों को बताया कि चीनी जलयान दक्षिणी कोरिडोर की ओर रवाना हो गए हैं। उपग्रह द्वारा भेजे गए इस चित्र से एक बार फिर विमान के 239 यात्रियों के परिजनों में उम्मीद जगी है।

चीन को भी अगले कुछ घंटों में इस दिशा में कुछ सकारात्मक संकेत प्राप्त होने की उम्मीद है। मंत्रालय ने एक बयान में कहा कि इससे पूर्व मलबे के तैरते हुए टुकड़े का आकार 22 गुना 30 मीटर बताया गया था जो सही नहीं है। इसका वास्तविक आकार 22.5 गुना 13 मीटर है। मंत्रालय ने कहा कि यह सूचना एक संवाददाता सम्मेलन के दौरान टेलीफोन के माध्यम से प्राप्त हुई है।

हालांकि इससे पूर्व भारत ने मलेशिया सरकार से कहा कि लापता विमान की तलाश में लगे भारतीय दलों को इसके संदिग्ध मलबे का कोई सुराग प्राप्त नहीं हुआ है। उत्तरी क्षेत्र में भारत सहित कई देशों के तलाशी अभियान के दौरान खाली हाथ लौटना पड़ा था। गौरतलब है कि गत आठ मार्च को चालक दल के 12 सदस्यों सहित 239 लोगों को कुआलालम्पुर से बीजिंग की ओर उडान भरने के कुछ देर बाद ही यह विमान लापता हो गया था।

पिछले 13 दिन से लापता विमान की तलाश पूरी मुस्तैदी से की जा रही है। फिलहाल उत्तरी और दक्षिणी दोनों कारिडोर में इसकी तलाश में 18 जहाज, 29 विमान और छह हेलीकाप्टर तैनात हैं लेकिन अभी तक कोई ठोस सुराग हाथ नहीं लगा है।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You