दो कुत्तों ने किया प्यार का इज़हार, हुई शादी

  • दो कुत्तों ने किया प्यार का इज़हार, हुई शादी
You Are HereInternational
Monday, March 24, 2014-2:41 PM

लंदन: कुत्तों को इंसान का सबसे अच्छा दोस्त माना गया है। यहां के एक शहर में ऐसा वाकया हुआ है जिससे यह कहा जा सकता है वे हमारे सच्चे दोस्त के साथ-साथ हमारे शुभ चिंतक भी हैं। दो कुत्तों की मोहब्बत की वजह से दो लोगों को जीवन साथी मिल गया। इस घटना में दो कुत्तों ने स्वयं प्यार के पवित्र बंधन में बंधकर दो अजनबी लोगों के दिलों को एक करने में अहम भूमिका अदा की।

स्टोक आन ट्रेंट शहर में जन्म से अंधे मार्क गाफी (51)और मधुमेह की वजह से 24 साल की उम्र में आंखों की रोशनी गंवाने वाली क्लेर जानसन (50) ने गत वर्ष मार्च में गाइड कुत्तों के प्रशिक्षण कार्यक्रम में हिस्सा लिया था। इस दौरान मार्क के पालतू कुत्ते रौड और जानसान की विन्सी के बीच दोस्ती हुई। दोनों हर समय साथ-साथ खेलते, अठखेलियां करते थे। इसको लेकर लोगों ने मजाक बनाना भी शुर कर दिया कि प्यार हो तो रौड और वेनिस की तरह।

मालिकों को दोनों को अलग करके अपने साथ लेे जाने के लिए लंबा इंतजार करना पड़ता था। इस दौरान मार्क और जानसान में भी नजदीकियां बढ़ी और दोनों भी लंबे-लबें समय तक बातचीत करने लगे। आखिरकार एक दिन ऐसा आया कि जानसन ने मार्क को अपनी दिल की बात कह दी और जैसे मार्क तो इंतजार में ही बैठे थे।

उन्होंने इस वर्ष वेलेंटाइन डे पर जानसन के सामने जीवन संगिनी बनाने का प्रस्ताव रखा। मार्क और जानसन ने कल विवाह रचा लिया। रौड और वेनिस की ओर से शादी की अंगुठी लाई गई। जानसान ने कहा कि मुझे तकदीर पर कभी विश्वसास नहीं था लेकिन आज विश्वास करना पड़ रहा है। हमारे रौडी और विन्सी ने हमें भी हमारे हमसफर से मिला दिया।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You