लापता विमान: पायलट की पत्नी से पूछताछ करेगी FBI

  • लापता विमान: पायलट की पत्नी से पूछताछ करेगी FBI
You Are HereInternational
Monday, March 24, 2014-5:17 PM

लंदन: मलेशिया एयरलाइंस के लापता विमान एमएच370 के अपहरण की बढ़ती आशंका के बीच अमेरिका का संघीय जांच ब्यूरो (एफबीआई) विमान के कमांडर कैप्टन जाहरी अहमद शाह की पत्नी से पूछताछ करेगा। संदेह है कि शायद शाह ने विमान का अपहरण किया हो। ‘डेली मिरर’ ने सोमवार को बताया कि एफबीआई तीन बच्चों की मां फैजान खान से पूछताछ करेगी। अमेरिकी खुफिया, मलेशिया पुलिस के साथ अभी भी कैप्टन जाहरी अहमद शाह और उनके सह-चालक फरीक अब्दुल हामिद की पृष्ठभूमि की जांच कर रही है। शाह के करीबी सूत्रों का कहना है कि शाह का व्यक्तिगत जीवन काफी कठिन था। उनकी पत्नी के साथ उनके संबंध इस हद तक बिगड़ चुके थे कि एक घर में रहने के बावजूद वह अपनी पत्नी के साथ संबंध नहीं रखना चाहते थे।

उनका अस्थिर व्यक्तिगत जीवन और मलेशिया में हाल ही में जेल गए विपक्ष के एक राजनेता को समर्थन देने के कारण शाह शक के घेरे में हैं। पुलिस आठ मार्च को उड़ान भरने से पहले प्राप्त हुई शाह की दो मिनट की फोन कॉल की भी जांच कर रही है। यह कॉल उन्हें एक रहस्यमय महिला ने की थी जिसने गलत पहचान के मोबाइल नंबर का प्रयोग किया था। जांचकर्ता, मलेशिया पुलिस द्वारा शाह के घर से बरामद किए गए सिमुलेटर में भी सुराग ढूंढऩे की कोशिश कर रहे हैं।

गौरतलब है कि मलेशिया एयरलाइंस का एमएच370 विमान आठ मार्च को कुआलालंपुर से उड़ान भरने के बाद से रहस्मय ढंग से लापता है। शुरुआत में अंदाजा लगाया गया था कि विमान दक्षिण चीन सागर के वियतनाम तट पर दुर्घटनाग्रस्त हो गया है। विमान में पांच भारतीय, 154 चीनी और 38 मलेशियाई नागरिकों सहित 227 यात्री सवार थे।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You