नहीं पता था प्रेग्नेंट है और हुआ ये...

  • नहीं पता था प्रेग्नेंट है और हुआ ये...
You Are HereInternational
Tuesday, March 25, 2014-3:22 PM

लंदनः क्या आप इस बात पर यकीन करेंगे कि किसी को प्रेग्‍नेंसी के अंत तक इस बात का पता न चले कि वह प्रेग्‍नेंट है। ऐसा ही कहना है इंग्‍लैंड की एक 18 वर्षीय लड़की जेसिका एलिकोवस्‍की का, जिसने अचानक ही बाथरूम में जाकर एक बेटी को जन्म दिया। उससे भी ज्यादा हैरान करने वाली बात यह है कि डॉक्टरों को भी इस बात का पता नहीं चला।

खबर में मिली जानकारी के अनुसार, 24 अक्‍तूबर को डॉक्‍टरों ने पीठ और घुटनों में काफी दर्द होने की वजह से जेसिका की-होल सर्जरी की। सर्जरी के दौरान जेसिका 6 महीने की प्रेग्‍नेंट थी, लेकिन तब न तो डॉक्‍टरों और न ही खुद जेसिका को प्रेग्‍नेंसी के बारे में कुछ पता था। लेकिन सर्जरी के बाद भी उसका दर्द कम नहीं हुआ। एक दिन जब वह सोकर उठी और टॉयलेट में गई तो खुद भी हैरान हो गई उसने सवा तीन किलो के एक बच्ची को बाथरूम में जन्म दिया, जिसका नाम उसने लेक्‍सी रखा है।

जेसिका ने बताया, 'मुझे बिलकुल भी नहीं पता था कि मैं प्रेग्‍नेंट हूं। यह काफी हैरान करने वाली बात है क्‍योंकि मैं खुद चाइल्‍ड केयर और प्रेग्‍नेंसी की पढ़ाई कर रही हूं। मेरे घुटने और पीठ पर बहुत दर्द था। 2012 में मुझे चोट आई थी और मुझे लग रहा था कि शायद इसी वजह से ये दर्द हो रहा है। डॉक्‍टरों ने मुझसे कहा कि मुझे की-होल सर्जरी करानी होगी, लेकिन सर्जरी के बाद भी कोई फायदा नहीं हुआ। तीन महीने बाद जब मैंने बच्‍ची को जन्‍म दिया तब जाकर मेरा दर्द गायब हुआ।'

जेसिका ने बताया, 'डिलीवरी के समय तक भी मुझे नहीं पता था कि मैं प्रेग्‍नेंट हूं। मुझे हल्‍का-हल्‍का दर्द हो रहा था, लेकिन मुझे लगा कि पीरियड वाला दर्द है। उस दिन मैं दो-तीन बार टॉयलेट गई। मेरी मम्‍मी मुझे देखने के लिए आई कि मैं ठीक हूं या नहीं और उन्‍हें एहसास हो गया कि कुछ गड़बड़ है। मैंने 15 मिनट तक पुश किया और बेटी मेरी पैदा हो गई। मेरी मम्‍मी ने उसे पकड़ा। हम सब हैरान थे। अब मेरा दर्द जा चुका है और अब मैं ज्‍यादा खुश हूं क्‍योंकि अब मेरे पास नन्‍ही सी लेक्‍सी है।'

जेसिका की 46 वर्षीय मां बारबरा कहती हैं, 'यह सच में हैरान करने वाली बात है। जब तक कि बच्‍ची पैदा नहीं हो गई तब तक मुझे समझ में ही नहीं आया कि हो क्‍या रहा है। मैंने बच्‍ची को पकड़ा और वह रो रही थी। थोड़ी ही देर में अस्‍पताल की गाड़ी आ गई और वह उसे वहां से ले गए। अब मैं काम के बाद जल्‍द से जल्‍द घर पहुंचती हूं ताकि मैं लेक्‍सी को देख सकूं। लेक्‍सी काफी अच्‍छी और शांत लड़की है। मुझे अपनी बेटी पर गर्व है।

आपको बता दें कि 24 अक्‍तूबर को जेसिका की की-होल सर्जरी हुई थी और तीन महीने बाद 7 फरवरी को उन्‍होंने अपनी बेटी को जन्‍म दिया।
 


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You