MH370: चीन के लोगों ने मलेशिया सरकार को कहा ‘हत्यारा’!

  • MH370: चीन के लोगों ने मलेशिया सरकार को कहा ‘हत्यारा’!
You Are HereInternational
Tuesday, March 25, 2014-7:03 PM

बीजिंग: मलेशिया विमान एमएच 370 के क्रैश होने की खबर के बाद चीन के बीजिंग में मलेशियन एम्बेसी के बाहर लोगों ने प्रदर्शन किया। हादसे में मारे गए अपने रिश्तेदारों के दुख में चीन के लोगों ने मलेशिया सरकार को ‘हत्यारा’ तक कह दिया। करीब 200 लोगों की मौत के दुख में डूबे लोग जोर-जोर से चिल्लाते हुए यह कह रहे थे कि मलेशिया सरकार हत्यारी है और हमें हमारे रिश्तेदार वापिस चाहिए। हालांकि चीन के अधिकारियों ने बीजिंग में प्रर्दशनकारियों पर अपनी पकड़ बनाई रखी, ताकि किसी तरह की कोई घटना न हो सकें।

हिंद महासागर में क्रेश हुआ प्लेन

गौरतलब है कि मलेशिया के प्रधानमंत्री नजीब रजाक ने सोमवार को नए उपग्रह डेटा का हवाला देते हुए कहा कि पिछले 17 दिनों से लापता विमान ‘मलेशिया एयरलाइंस जेट’ दक्षिणी हिंद महासागर में दुर्घटनाग्रस्त हो गया और इसमें कोई जिंदा नहीं बचा। इस विमान में हादसे के वक्त पांच भारतीयों सहित 239 लोग सवार थे। वही, चीन ने मलेशिया से वे उपग्रही आंकड़े मांगे हैं, जिनके जरिए वह विमान एमएच 370 के हिंद महासागर में गिरने के फैसले पर पहुंचा है।

चीन ने मलेशिया से मांगे उपग्रही आंकड़े

मलेशियाई राजदूत दातुक इसकंदर बिन सारूदीन के साथ कल रात हुई अपात बैठक के चीनी उप विदेश मंत्री शी हांगशेंग ने कहा, ‘‘हम मलेशियाई पक्ष से उन तथ्यों को स्पष्ट करने की मांग करते हैं, जिनके आधार पर उन्होंने यह निष्कर्ष निकाला है।’’ उपग्रह संचालक इनमेरसेट (आईएनएमएआरएसएटी) ने कहा है कि उसने विमान से समय-समय पर मिलने वाले ‘पिंग्स (ध्वनि स्पंद) के डॉप्लर प्रभाव को मापकर मलेशियाई विमान सेवा के लापता होने की दिशा का पता लगा लिया है।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You