‘बलम पिचकारी’ ही नहीं, इन फ्लाइट्स में हो चुका है ‘बिकनी डांस’

  • ‘बलम पिचकारी’  ही नहीं, इन फ्लाइट्स में हो चुका है ‘बिकनी डांस’
You Are HereNational
Wednesday, March 26, 2014-12:37 PM

नई दिल्ली: पिछले दिनों स्पाइसजेट के प्लेन में होली के मौके पर ‘बलम पिचकारी’ गाने पर हुआ डांस काफी विवादों में रहा। इस मामले में डीजीसीए ने दो पायलट को निलंबित भी कर दिया। परंतु यह कोई पहला मामला नहीं है, जब प्लेन में इस तरह के कारनामे हुए हो। इससे पहले भी कई विवाद सामने आ चुके है।

‘बिकनी शो’
ऐसा ही एक मामला वियतनाम के विमान वियतजेटएयर की उड़ान के दौरान हुआ था। प्लेन में उड़ाने के दौरान बिकनी पहनी मॉडल्‍स से तीन मिनट का डांस परफॉर्मेंस कराया गया था। बिना अनुमति के ऐसा करने पर एयरलाइन 2 करोड़ का जुर्माना लगाया गया था।

‘लेडी गागा स्टाइल’
फिलिपींन एयरलाइन सेबु पेसिफिक ने 2011 में अपने यात्रियों को सुरक्षा निर्देश बताने का एक अनोखा तरीका अपनाया। क्रू मेंबर को लेडी गागा के अंदाज में यात्रियों को डांस करते हुए सुरक्षा निर्देश देते थे। एयरलाइन के मुताबिक, इससे यात्री इन निर्देशों पर ज्‍यादा ध्‍यान देते हैं। परंतु बाद में विवाद होने पर इस फैसले पर पु‍नर्विचार करना पड़ा।

‘सीटों के बीच डांस’
एक वर्जिन अमेरिका फ्लाइट की अटेंडेंट को मार्च 2014 में सुरक्षा निर्देश देने के दौरान सीटों के बीच डांस करते हुए देखा गया, जिसकी काफी आलोचना हुई। लोगों का कहना था कि प्लेन में इस तरह की हरकत अशोभनीय है। हालांकि ऐसा करके अटेंडेंट यात्रियों के बीच अपनी अलग पहचान बनाने में जरूर कामयाब हो गई।

वही, गत वर्ष 2013 में भी कई ऐसे वीडियो जारी किए गए जिसमें उड़ान के दौरान हो रहे ऐसे वाकये सामने आए। इनमें कोलोरेडो कॉलेज के परफॉर्मेंस का किस्‍सा काफी सुर्खियों में रहा। इन किस्सों ने जहां यात्रियों को इंटरटेन किया। वही, काफी सुर्खियां भी बटोरी।

विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You