महिला ने बिल्ली को काटकर बनाया सूप, तस्वीरें हुई वायरल

  • महिला ने बिल्ली को काटकर बनाया सूप, तस्वीरें हुई वायरल
You Are HereInternational
Wednesday, March 26, 2014-4:15 PM

बीजिंगः चीन में एक बेहद अजीबोगरीब मामला सामने आया है, जिसमें ली जीबैंग नाम की महिला ने अपने दोस्त की बिल्ली को मारकर उसका सूप बना डाला। इतना ही नहीं, उसने अपनी इस बेहरमी भरी हरकत की कुछ तस्‍वीरें सोशल नेटवर्किंग साइट weibo.com में शेयर भी की। इन तस्वीरों को देखते ही लोगों ने इसका विरोध करना शुरू कर दिया। जब तक महिला इन तस्वीरों को हटाती वह इंटरनेट पर वायरल हो चुकी थीं।

साथ ही महिला ने सोशल नेटवर्किंग साइट पर लिखा, 'देखो, मैंने एक शेर को पकड़ा और उसे खा गई।' लेकिन इसके थोड़ी देर बाद ही उसने बिल्‍ली की तस्‍वीर, सूप बनाने की विधि में उसे छीलने और बिल्‍ली को टुकड़ों में काटने की तस्‍वीर भी शेयर कर डाली। यही नहीं, एक तस्‍वीर उसने बिल्‍ली को काटने से पहले की डाली, जिसमें बिल्‍ली पिंजड़े में कैद है।

महिला के लिए मुश्किल तब खड़ी हुई जब लोगों ने उसको गुस्से में ई-मेल भेजने शुरू कर दिया। अपने बचाव और लोगों के गुस्से से बचने के लिए उसने कहा कि तस्‍वीरों में दिखने वाली बिल्‍ली स्‍वस्‍थ नहीं है, वह दुर्घटना में चोटिल हो गई थी। उसने कहा, 'यह एक वैध हत्‍या थी, मैंने बिल्‍ली के साथ कुछ अवैध नहीं किया, मैंने उसे काटा और खा लिया।

सोशल नेटवर्किंग साइट्स में कुछ लोगों ने यह भी कहा कि जरूर महिला दक्षिण-पूर्वी चाइना के गॉन्‍गडॉन्‍ग प्रोविन्‍स से है, जो कि असामान्‍य जानवरों के व्‍यंजन के लिए प्रसिद्ध है। चीन में आधिकारिक तौर पर बिल्लियों के खाने का विरोध करता है, लेकिन इसके बाद भी प्रत्‍येक वर्ष यहां 40 लाख बिल्लियां खाई जाती हैं और हर साल इसकी संख्‍या बढ़ रही है।

हालांकि 2012 से  बिल्लियों और कुत्तों को अवैध रूप से मारकर खाने के खिलाफ एक कानून भी बना है, जिसके अनुसार 15 दिन की जेल और भारी जुर्माना भी है, बावजूद इसके यहां के कई रेस्‍टोरेंट में ऐसे व्‍यंजन परोसे जाते हैं।

आपको बता दें कि गॉन्‍गडॉन्‍ग और गॉन्‍गसी प्रोविन्‍स में सर्दियों में बिल्‍ली के मांस को सबसे अच्‍छा व्‍यंजन माना जाता है, क्‍योंकि इससे शरीर गर्म रहता है। इसे बनाने वाले कुछ शेफ का तो यह भी दावा है कि यह स्‍वास्‍थ्‍य के लिए बहुत अच्‍छा है। बिल्‍ली के शरीर का अधिकांश भाग खाने योग्‍य होता है। इसके पंजों का  सूप बनाया जाता है, लेकिन बिल्‍ली का सिर कम ही इस्‍तेमाल होता है

वहां बिल्‍ली का मांस पारंपरिक 'ड्रैगन, टाइगर, फीनिक्स' डिश में भी इस्‍तेमाल होता है, जहां ड्रैगन में सांप का मांस, टाइगर में बिल्‍ली का मांस और फीनिक्‍स में मुर्गे का मांस होता है। इस डिश को शरीर की सफाई के लिए बहुत अच्‍छा माना जाता है।
 


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You