बनना तो था पांच बच्चों का पिता, लेकिन लगा जोर का झटका

  • बनना तो था पांच बच्चों का पिता, लेकिन लगा जोर का झटका
You Are HereInternational
Wednesday, March 26, 2014-4:23 PM

नई दिल्ली: कहते हैं कि मां-बाप बनने का अवसर सौभाग्य से मिलता है और जब किसी जोड़े को इस बात का पता चलता है तो वह खुशी से झूम उठते हैं। इस जोड़े को भी यह जानकर उतनी ही खुशी हुई थी, लेकिन हुआ कुछ और ही।

पॉल सर्वट की गर्लफ्रेंड का पेट जरूरत से ज्यादा बढ़ने लगा और दोनों को लगा कि वह माता-पिता बनने वाले हैं। पॉल को इस बात का यकीन इस बात पर था कि गर्लफ्रेंड को पेट में दर्द, उल्टियां, बच्चों के पेट में चलने की हलचल और वक्षों से दूध निकलने जैसे कई लक्षण दिखने लगे।

पेट का काफी ज्यादा बढ़ने के कारण पॉल को लगा कि वह एक नहीं, दो नहीं बल्कि पांच बच्चे एक साथ पैदा होंगे, लेकिन  एक घटना ने उनके सारे सपने चूर-चूर कर दिए जब पॉल ने इस बारे में अपनी दोस्त जीनीव को बताया तो उसे कुछ गड़बड़ लगा। जीनीव को भी एक साथ तीन बच्चों हुए थे। जीनीव ने पॉल को खुद से कुछ भी न सोचकर डॉक्टरी सलाह लेने को कही। पॉल ने अपनी दोस्त की बात मानी और डॉक्टर के पास लेकर गया।

पॉल के पैरों तले जमीन खिसक गई जब डॉक्टर ने बताया कि उसकी गर्लफ्रेंड को 'स्यूडोसाइसिस' नाम की बीमारी है। इस बीमारी में महिलाओं में अक्सर मां बनने जैसे लक्षण आ जाते हैं, लेकिन असली प्रेगनेंसी नहीं होती। फिलहाल पॉल की गर्लफ्रेंड की इस बीमारी का इलाज चल रहा है।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You