देशद्रोह मामला: मुशर्रफ के खिलाफ सुनवाई में जज ने दिया बड़ा झटका

  • देशद्रोह मामला: मुशर्रफ के खिलाफ सुनवाई में जज ने दिया बड़ा झटका
You Are HereInternational
Thursday, March 27, 2014-3:26 PM

इस्लामाबाद: पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति परवेज मुशर्रफ के खिलाफ देशद्रोह के मामले को आज उस समय बड़ा झटका लगा जब मामले की सुनवाई कर रही तीन सदस्यीय पीठ की अध्यक्षता कर रहे न्यायाधीश ने स्वयं को सुनवाई से अलग कर लिया।

जस्टिस फैसल अरब ने पूर्व सैन्य तानाशाह के प्रति पक्षपातपूर्ण रवैया अपनाने का बार-बार आरोप लगाए जाने के बाद यह कदम उठाया। 70 वर्षीय मुशर्रफ के खिलाफ देशद्रोह के मामले की सुनवाई कर रही पीठ का नेतृत्व कर रहे जस्टिस फैसल अरब ने खुद को सुनवाई से अलग कर लिया। 

मुशर्रफ के वकील अहमद रजा कसूरी ने विशेष अदालत के बाहर संवाददाताओं से कहा, ‘‘देर आए दुरस्त आए। मुझे खुशी है कि उनका (जस्टिस अरब) जमीर आखिकार जाग गया।’’ उन्होंने कहा, ‘‘फैसल अरब ने कहा कि वह खुद को मामले से अलग कर रहे हैं। देश में न्यायाधीशों की कमी नहीं है। ’’

सिंध हाई कोर्ट के जस्टिस अरब के अलावा ब्लूचिस्तान हाई कोर्ट की जस्टिस ताहिरा सफदर और लाहौर हाई कोर्ट के जस्टिस यावर अली इस विशेष अदालत का हिस्सा हैं। यह अभी स्पष्ट नहीं है कि सरकार नई पीठ का गठन करेगी या शेष दो न्यायाधीशों में से किसी एक को पीठ का नेतृत्व सौंपा जाएगा और मामले की सुनवाई की जाएगी। यह भी अनिश्चित है कि मुशर्रफ 31 मार्च को अदालत के समक्ष पेश होंगे या नहीं।

 


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You