जापान के सैटेलाइट ने भी देखा मलेशिया लापता विमान का 'मलबा'!

  • जापान के सैटेलाइट ने भी देखा मलेशिया लापता विमान का 'मलबा'!
You Are HereInternational
Friday, March 28, 2014-12:08 PM

नई दिल्ली: जापान की सैटेलाइट ने भी मलेशिया लापता विमान का मलबा देखा है। जापान के सैटेलाइट से मिली नई तस्वीरों से दक्षिणी हिन्द महासागर में दस ऐसे टुकड़ों का पता चला है जो लापता मलेशियाई विमान का मलबा हो सकते हैं। न्यूज़ एजेंसी क्योदो ने जापानी अधिकारियों के हवाले से यह जानकारी दी है।

इससे एक दिन पहले थाईलैंड ने सैटेलाइट तस्वीरों के आधार पर पर्थ से दक्षिण पश्चिम में 2700 किलोमीटर दूर 300 टुकड़े तैरते देखे जाने की बात कही गई थी। बुधवार को एक फ्रांसीसी सैटेलाइट ने इस इलाक़े में 200 किलोमीटर परे 122 तैरते हुए टुकड़े देखे जाने का दावा किया था। इस बीच ऑस्ट्रेलिया के अधिकारियों ने कहा है कि 'नई विश्वस्त जानकारी' मिलने के बाद दक्षिणी हिंद महासागर में लापता विमान के संभावित मलबे को खोजने का क्षेत्र बदल दिया गया है।

ऑस्ट्रेलिया के सामुद्रिक सुरक्षा प्राधिकरण (एम्सा) ने बताया कि रडार से हासिल तथ्यों के विश्लेषण के बाद अब पुराने खोज क्षेत्र से 1100 किमी उत्तर पूर्व में संभावित मलबे की खोज की जा रही है। गौरतलब है कि मलेशिया एयरलाइंस की उड़ान संख्या 370 का विमान 239 यात्रियों के साथ गत आठ मार्च को कुआलालंपुर से बीजिंग जाते समय लापता हो गया था और इसका मलबा खोजा नहीं जा सका है।

यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!

Recommended For You