ब्रिटेन में मिला तीन महीने से लापता भारतीय छात्रा का शव

  • ब्रिटेन में मिला तीन महीने से लापता भारतीय छात्रा का शव
You Are HereInternational
Saturday, March 29, 2014-12:30 PM

लंदन: वेल्स में भारतीय मूल की एक किशोरी की मौत हो गई है जो पिछले दिसंबर से लापता थी। निदा नासिर (19 वर्ष) को अंतिम बार 28 दिसंबर को रात 8 बजे न्यूपोर्ट में लिंटन स्ट्रीट स्थित उसके घर पर देखा गया था। इसके बाद उसके मोबाइल फोन का भी उपयोग नहीं हुआ था।  किशोरी का शव नदी के मुहाने से बरामद हुआ।  ग्वेंट पुलिस ने कहा कि न्यूपोर्ट में गुरूवार को मिले शव की औपचारिक पहचान की गई है और यह नासिर की है जो करीब तीन महीने से लापता थी।

निरीक्षक क्राइस्ट हेयर ने कहा, ‘‘हम इस बात की पुष्टि कर सकते हंंै कि शव निदा नासिर का है। पोस्टमार्टम किया जाएगा, मौत के कारण स्पष्ट नहीं हैं।’’  उन्होंने कहा कि नासिर के परिवार को इस बात की सूचना दे दी गई है।

किशोरी की बड़ी बहन श्यामला (23 वर्ष) ने इससे पहले संवाददाताओं से कहा था कि उन्हें लगता है कि विश्वविद्यालय नहीं जा पाने से क्षुब्ध होना ही निदा के लापता होने का कारण है। अच्छा ग्रेड मिलने के बावजूद नासिर का विफल शरण मांगने वाले का दर्जा होने का अर्थ यह था कि उसे डिग्री की पढ़ाई करने के लिए कोई वित्तपोषण नहीं मिलता। उसका परिवार पढ़ाई का खर्च सहन नहीं कर सकता था। इस महीने के शुरू में पुलिस ने कहा था कि उन्होंने किशोरी को खोजने के लिए जमीनी तलाशी रोकने का फैसला किया है। 

पुलिस अधीक्षक मार्क वारेंडर ने कहा, ‘‘यह काफी त्रासद मामला है और परिवार के प्रति हम शोक प्रकट करते हैं। जब से निदा गायब हुई थी उसके बाद से हमें उम्मीद थी कि वह सुरक्षित मिल जाएगी और फिर परिवार के साथ चली जाएगी। शव का मिलना दुखद घटनाक्रम है।’’
 

विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You