अफगानिस्तान के चुनाव मुख्यालय पर हमला, दागे रॉकेट

  • अफगानिस्तान के चुनाव मुख्यालय पर हमला, दागे रॉकेट
You Are HereInternational
Saturday, March 29, 2014-6:26 PM

काबुल: काबुल स्थित अफगानिस्तान चुनाव आयोग मुख्यालय पर कड़ी सुरक्षा के बावजूद तालिबान हमलावरोंं ने मतदान से महज एक सप्ताह पहले आज उसपर हमला कर दिया। पास की एक इमारत से रॉकेट दाग रहे और गोलियां चला रहे हमलावरों का मुकाबला करने के लिए त्वरित प्रतिक्रिया कमांडो टीमें मौके पर पहुंच गई हैं।

स्वतंत्र चुनाव आयोग (आईईसी) के प्रवक्ता नूर मोहम्मद नूर ने एएफपी को बताया, ‘‘मैं आईईसी मुख्यालय पर हमले की पुष्टि कर सकता हूं।’’ उन्होंने कहा, ‘‘हमने आईईसी परिसर में दो विस्फोट सुने, गोलीबारी की आवाज अभी भी आ रही है, लेकिन सभी लोगों सुरक्षित हैं और सुरक्षित स्थान पर हैं।’’ तालिबान के प्रवक्ता ने एक ट्विटर अकाउंट के माध्यम से बताया है कि हमले के पीछे उसी का हाथ है।

आतंकवादियों और सुरक्षा बलों के बीच चल रही मुठभेड़ में अभी तक किसी के घायल होने की सूचना नहीं है। तालिबान के आत्मघाती हमलावरोंं ने मंगलवार को काबुल स्थित चुनाव आयोग के एक अन्य कार्यालय को निशाना बनाया था। हमले में पांच लोग मारे गए थे। गृह मंत्रालय के प्रवक्ता सादिक सिद्दीकी ने कहा, ‘‘प्राथमिक सूचनाओं के मुताबिक तीन या चार हमलावरों ने इमारत पर कब्जा कर लिया है और आईईसी कार्यालय पर गोलीबारी कर रहे हैं।’’


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You