मुशर्रफ की मां को स्वदेश लाने का पाकिस्तान का प्रस्ताव

  • मुशर्रफ की मां को स्वदेश लाने का पाकिस्तान का प्रस्ताव
You Are HereInternational
Tuesday, April 01, 2014-8:14 PM

इस्लामाबाद: पाकिस्तान ने पूर्व राष्ट्रपति परवेज मुशर्रफ की मां को पाकिस्तान वापस आने की प्रस्ताव किया है। मीडिया में मंगलवार को आई एक रपट के अनुसार, मुशर्रफ की मां का शरजाह में उपचार चल रहा है। समाचार पत्र ‘डान’ की वेबसाइट पर प्रसारित रपट के अनुसार, विशेष अदालत की तीन न्यायाधीशों की पीठ द्वारा मुशर्रफ के खिलाफ घोर देशद्रोह का आरोप तय किए जाने के एक दिन बाद ही पाकिस्तान सरकार ने यह पेशकश की।

मुशर्रफ के वकील ने अदालत से उन्हें अपनी 95 वर्षीय बीमार मां, जरीन मुशर्रफ को देखने जाने की इजाजत मांगी, लेकिन अदालत ने इसका निर्णय पाकिस्तान सरकार पर छोड़ दिया। रक्षा मंत्री ख्वाजा मुहम्मद आसिफ ने न्यायालय का आदेश आने के बाद कहा, ‘‘हम पाकिस्तान सरकार की तरफ से मुशर्रफ की मां को पाकिस्तान लाने का प्रस्ताव करते हैं।’’

इस मामले में एक शिकायतकर्त्ता पख्तूनख्वा मिल्ली अवामी पार्टी के अध्यक्ष महमूद खान अचकजई ने मुशर्रफ के शरजाह जाने का विरोध किया है। अचकजई ने उल्लेख किया कि मुशर्रफ ने राष्ट्रपति पद पर रहने के दौरान सऊदी अरब में निर्वासन काट रहे तत्कालीन प्रधानमंत्री नवाज शरीफ को अपने पिता के अंतिम संस्कार के लिए लाहौर आने की इजाजत नहीं दी थी।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You