Subscribe Now!

एक गोली से 6 लोगों को किया ढेर!

  • एक गोली से 6 लोगों को किया ढेर!
You Are HereInternational
Wednesday, April 02, 2014-2:12 PM

लंदनः आपने यह कहावत तो पहले बहुत बार सुनी होगी कि एक तीर से दो निशाने, लेकिन क्या कभी एक तीर से छह निशाने सुने हैं। जी हां, चौंकिए मत यह बिल्कुल सच है। ब्रिटेन के एक 20 वर्षीय निशानेबाज (स्नाइपर) ने सिंगल बुलेट से एक या दो नहीं, बल्कि पूरे 6 आतंकवादियों को मारा डाला।

एक अंग्रेजी न्‍यूजपेपर में छपि खबर के अनुसार, लांस कॉरपोरल नाम के निशानेबाज ने गोली से वह निशाना दिसंबर में दक्षिणी अफगानिस्तान के ककारन में करीब 850 मीटर की दूरी से चलाई। जब निशानेबाज ने गोली चलाई तो वह एक बम जैकेट पहने तालिबानी के सीने पर लगी, जिसके बाद बम फट गया और उसके आस-पास मौजूद बाकी पांच तालिबान लड़ाकों की भी मौत हो गई।

यूके डेली टेलीग्राफ ने लेफ, रिचर्ड स्लैक के हवाले से बताया कि वह तालिबानी लड़ाका बम जैकेट पहन रहा था। तभी उसे निशानेबाज ने देख लिया और वह एक गढ्ढे के ऊपर आ गया। तालिबानी लड़ाके ने जैकेट को कवर करने के लिए एक शॉल भी पहना था। जैसे ही वह ऊपर उठा निशानेबाज को उसकी मशीन गन नजर आई। वह दोनों बातें भी कर रहे थे। निशानेबाज ने उसे बातों में लगाकर उस पर गोली चला दी। इसके बाद विस्फोट होने से उसके आस-पास मौजूद तालिबानी भी मारे गए। उनके पास करीब एक 20 किलो की बम जैकेट भी मिली है।

उल्लेखनीय है कि इसी ब्रिटिश निशानेबाज ने एक और तालिबानी मशीन गनर को भी करीब 1,340 मीटर की दूरी से निशाना बनाया था।
 

अपना सही जीवनसंगी चुनिए| केवल भारत मैट्रिमोनी पर- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन

Recommended For You