बच्चे के दिल आकार का चेहरा बना उसकी जान का दुश्मन!

  • बच्चे के दिल आकार का चेहरा बना उसकी जान का दुश्मन!
You Are HereInternational
Wednesday, April 02, 2014-3:55 PM

जकार्ताः हर मां यहीं चाहती है कि जब वह किसी बच्चे को जन्म दे तो वह पूरी तरह से स्वस्थ हो और उसे किसी भी तरह की कोई दिक्कत न हो। इस मां को भी यहीं उम्मीद थी कि वह जिस बच्चे को जन्म देगी वह तंदरुस्त ही होगा, लेकिन शायद प्रकृति को कुछ और ही मंजूर था, वह नीचे से तो एक सामान्य बच्चे की तरह ही था, लेकिन ऊपर का हिस्सा सामान्य नहीं था।

मामला इंडोनेशिया के वेस्ट कालीमंथा नाम के एक छोटे से गांव का है, जहां नफी और उनकी पत्नी आने वाले बच्चे का इंतजार कर रहे थे। लेकिन जब बच्चा पैदा हुआ तो वह हैरान रह गए। बच्चे का चेहरा तो एक था लेकिन सिर दो थे और वह आपस में इस कदर जुड़े थे कि पूरा सिर दिल के आकार में है। दो हफ्ते की इस बच्चे को चेहरे का एक घातक ट्यूमर है।

डॉक्टरों का कहना है कि वह ट्यूमर इतना बड़ा है कि वह पूरे सिर में फैल गया है। पैदा होने के बाद से लगातार यह ट्यूमर बढ़ता ही जा रहा है, जिसके लिए डॉक्टरों को बच्चे के सिर की सर्जरी करनी होगी। हांलाकि डॉक्टरों का कहना है कि अगर बच्चे की सर्जरी हुई तो उसकी खोपड़ी खोली जाएगी और दिमाग को दो भाग में कर के ट्यूमर अलग करना पड़ेगा।

लेकिन नफी के पास इतने पैसे नहीं है कि वह अपने बच्चे की सर्जरी नहीं करना सकता। फिलहाल दंपति ने लोगों से सर्जरी करवान के लिए लोगों से मदद मांगी है।



 


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You