मलेशिया के लापता विमान के पायलटों पर शक की सुई

  • मलेशिया के लापता विमान के पायलटों पर शक की सुई
You Are HereInternational
Wednesday, April 02, 2014-4:06 PM

कोआलालम्पुर: मलेशिया के लापता विमान की खोज में लगे कई देशों की लगातार कोशिशों के बावजूद कोई सुराग हासिल नहीं होने के बाद मलेशियाई  सरकार की शक की सुई लापता विमान के पायलटों की तरफ घूम गयी है। पुलिस प्रमुख खालिद अबू बाकर ने आज यहां कहा कि लापता विमान के सभी 227यात्रियों के बारे में अच्छी तरह जांच कर ली गयी है। उनमें कोई भी न तो मानसिक रोगी था. न किसी में किसी के प्रति वैमनस्यता जैसी कोई थी और न  ही अपहरण की घटना को अंजाम दिये जानी वाली योजना जैसी कोई बात थी। उन्हें क्लीन चिट दे दी गई है। 

मलेशिया के अधिकारियों ने हालांकि इस बात से भी इंकार नहीं किया है कि विमान किसी तकनीकी खराबी के कारण दुर्घटनाग्रस्त हुया है। लेकिन उनका यह भी कहना है कि  यह बात भी सामने आयी है कि विमान को जानबूझ कर कुआलालम्पुर से बीजिंग जाने के उसके निर्धारित मार्ग की दूसरी ओर मोडा गया था।

उनका मानना है कि और बोइंग 777200 ईआर विमान और कमॢशयल एविएशन नेवीगेशन के बारे में प्रचुर जानकारी रखने वाले किसी व्यक्ति ने विमान की संचार प्रणाली को बंद किया होगा। इन्हीं बातों को ध्यान में रख कर लापता विमान के दो पायलटों कैप्टन जेड अहमद शाह (53) सह पायलट फारिक अब्दुल हामिद (27) पर अधिकारियों को शह हो रहा है और इस दिशा में जांच पर ध्यान केन्द्रित किया जा रहा है।
  


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You