देखिए, बॉडी बनाने का भूत उसे कैसे ले गया मौत के दरवाजे तक!

  • देखिए, बॉडी बनाने का भूत उसे कैसे ले गया मौत के दरवाजे तक!
You Are HereInternational
Thursday, April 03, 2014-5:16 PM

योर्कशायरः आमतौर पर लड़कों में बॉडी बनाने का भूत सवार रहता है और इसे बनाने के लिए वह हर तरह की कोशिश करते हैं, यहां तक की वह गल्त तरीके अपनाने से  भी पीछे नहीं हटते। लेकिन कई बार यहीं गल्त तरीके उनकी जान के दुश्मन बन जाते हैं।

इंग्लैंड के योर्कशायर में रहने वाले ओली क्यूनी की कहानी भी कुछ इस तरह की ही हैं, जिसके इसी शौंक ने उसकी जिंदगी निगल ली। माचो जैसी बॉडी बनाने के लिए वो घंटों अपना वक्त जिम में बिताता था। जिम में वर्कआउट का वो ऐसा दीवाना था कि वो अपनी दिनभर जिम में ही रहता था।

इतना ज्यादा वर्कआउट करना सेहत के ठीक नहीं था। डॉक्टरों और उसके दोस्तों ने उसे ऐसा करने के लिए मना भी किया, लेकिन उसने किसी की एक न मानी। बॉडी बनाने का भूत उस पर इस कदर चढ़ा था कि वह स्टेरॉयड लेने लगा। स्टेरॉयड के इस्तेमाल से उसके मसल्स में इजाफा तो हुआ ही साथ ही उसकी पूरी बॉडी भी और चौड़ी हो गई।

ऐसे कई एक्सरसाइज होते हैं, जिनको करते वक्त टाइम का बहुत ध्यान देना होता है। ऐसा न करने पर कभी भी हार्ट अटैक का खतरा होता है। ज्यादा वर्कआउट करने से उसे हार्ट अटैक भी हुआ। डॉक्टरों ने उसे जिम जाने से मना कर दिया था, लेकिन वह नहीं माना। स्टेरॉयड लेने की वजह से दोबारा हार्ट अटैक के बाद दो बार स्ट्रोक भी हुआ। एक दिन जब वो टैक्सी पकड़ने दौड़ा तो वो बहुत दूर तक उसका पीछा नहीं कर पाया और उसको फिर हार्ट अटैक का दौरा पड़ा।

 


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You