जब दलेरी दिखा चार शेरों से लड़ गई नन्ही म्याऊं!

  • जब दलेरी दिखा चार शेरों से लड़ गई नन्ही म्याऊं!
You Are HereInternational
Saturday, April 05, 2014-12:25 PM

नई दिल्लीः जंगलों में जानवरों के बीच की लड़ाई के बहुत सारे किस्से आपने सुने और देखे होंगे और इसके साथ आपने यह भी देखा होगा कि लड़ाई या तो बराबर के जानवरों के बीच होती हैं, लेकिन क्या कभी आपने 4 शेरों और एक बिल्ली की लड़ाई देखी है। ऐसी ही एक लड़ाई देखने को मिली साउथ अफ्रीका के जंगलों में।

चार शेरों को रास्ते में एक बीमार बिल्ली मिली। नन्हीं जंगली बिल्ली को देखकर चारों शेरों को लगा कि उन्हें उनका खाना मिल गया। जाहिर सी बात है कि चार शेरों के बीच बीमार बिल्ली का मरना तो तय था।

लेकिन हैरान करने वाली बात यह है कि वह छोटी सी बिल्ली शेरों को देखकर भागी नहीं बल्कि उसने शेरों का डट के मुकाबला किया। वह आखिरी दम तक जितना लड़ सकती थी, वो लड़ी। उसने मुंह फाड़कर खूब चिल्लाया और शेरों के पंजों से लड़ने की कोशिश की।

आपको बता दें कि एक शेर का शरीर एक छोटी जंगली बिल्ली के शरीर से लगभग साठ गुना बड़ा होता है। इसके बावजूद भी बिल्ली की हिम्मत देखने वाली थी, एक समय तो शेर भी उससे लड़ने के बजाए उसे देखते ही रह गए।

हांलाकि बिल्‍ली को इस बात का अच्छी तरह पता था कि वो एक हारी हुई जंग जीतने की कोशिश कर रही है, फिर भी उसने अपने आप को बचने का काम जारी रखा। लेकिन जैसे की हमें पता है कि हार बिल्ली की ही होनी थी। तो क्या एक शेर ने झपट्टे से बिल्‍ली को अपने मुंह में दबोच लिया और उसे खाने के लिए अपने साथ ले गया।




 


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You