कुत्ते की वफादारी का वीडियो यू-ट्यूब पर हुआ वायरल

You Are HereInternational
Monday, April 07, 2014-5:28 PM

बीजिंग: इस बात पर कोई शक नहीं कि कुत्ता एक वफादार जानवर है। आपने पहले भी मालिक के प्रति कुत्तों की वफादारी के कई किस्से सुने होंगे। यह किस्सा है तो वफादारी का, लेकिन जरा हट के।

चीन में गोल्डन रिट्रीवर नस्ल और लीली नाम का यह कुत्ता भी अपने मालिक के प्रति इस तरह की ही वफादारी निभा रहा है। वह अपने मालिक के लिए सिक्योरिटी गार्ड की तरह काम करता है। सोशल मीडिया में इस कुत्ते की वीडियो आने से वह "bike hugging" के नाम से मशहूर हो गया है। इस चीनी कुत्ते का यह वीडियो इंटरनेट पर वायरल है। इस वीडियो को यू ट्यूब पर 4 मिलियन से ज्यादा बार देखा गया है।

इस लीली नाम के कुत्ते के मालिक का नाम है लू वेनचॉन्ग। वीडियो में देखा जा सकता है कि लू की गैर हाजिरी में लीली किस तरह उसकी साइकिल की रखवाली करता है। वह अपने आगे वाले दोनों पंजों से साइकिल को पकड़़े रखता है और जैसे ही मालिक वापिस आता हैं तो लीली तैयार हो जाता है सवारी के लिए। उसके बाद वह कूदकर साइकिल की पिछली वाली सीट पर बैठ जाता है। साइकिल पर ठीक से बैठने के बाद वह भौंक कर मालिक को इशारा करता हैं कि वह अब सुरक्षित बैठ गया है और सफर के लिए तैयार है।

लू का कहना है कि लीली सिर्फ उसके साइकिल का ध्यान ही नहीं रखता बल्कि उसे गिनती भी आती है। शॉपिंग बास्केट लेकर बाजार जाता है और घर के कूड़े को बाहर निकालता है। लू ने बताया कि एक व्यक्ति ने लीली के लिए उसे 10000 यूआन का ऑफर दिया था, जिसे उसने ठुकरा दिया।
 


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You