इजरायल ने दी फिलिस्तीन को कार्रवाई की धमकी

  • इजरायल ने दी फिलिस्तीन को कार्रवाई की धमकी
You Are HereInternational
Sunday, April 06, 2014-7:06 PM

येरशलम: इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने फिलिस्तीन के खिलाफ एकतरफा कार्रवाई करने की चेतावनी दी है। उन्होंने कहा कि अगर अलग राज्य की योजना को आगे बढाया गया तो कार्रवाई की जा सकती है। नेतन्याहू ने आज यहां अपने मंत्रिमंडल की बैठक में कहा कि पृथक राज्य के बारे में किसी की भी तरह की कार्रवाई का जवाब दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि इजरायल फिलिस्तीन के साथ शांति वार्ता को आगे बढ़ाना चाहता है लेकिन इसके लिए वह कोई कीमत चुकाने के लिए तैयार नहीं है।

गौरतलब है कि अमेरिका की अगुआई में दोनों देशों के बीच चली शांति वार्ता उस वकत अटक गई जब इजरायल ने फिलिस्तीनी कैदियों के चौथे बैच को रिहा करने से इन्कार कर दिया। इजरायल ने कहा कि कैदियों को तब तक रिहा नहीं किया जाएगा जब तक फिलिस्तीन यह भरोसा न दिला दे कि तय समय सीमा 29 अप्रैल के बाद भी वह बातचीत जारी रखेगा।

समस्या के निबटारे के लिए दोनों देशों के मध्यस्थ अमेरिकी राजदूत मार्टिन इनडाइक से आज मुलाकात करने वाले हैं। इस बीच इजरायल के मुख्य मध्यस्थ टीजिपी लिवनी ने आज कहा कि शांति वार्ता में अमेरिका को अपना रख बदल देना चाहिए ताकि दोनों देशों को सीधी बातचीत का मौका मिल सके।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You