Pics: देखिए यह अनोखा रेलवे ट्रैक, यहां घरों-दुकानों से गुजर कर जाती है ट्रेन

  • Pics: देखिए यह अनोखा रेलवे ट्रैक, यहां घरों-दुकानों से गुजर कर जाती है ट्रेन
You Are HereInternational
Tuesday, April 08, 2014-12:29 PM

हनोई: कई बार कुछ ऐसी बातें होती हैं जिसे सुनकर हमें हैरानी होती हैं, यहां तक की कई बार हम उस बात पर यकीन भी नहीं कर पाते। अब वियतनाम की राजधानी हनोई में गुजरती इस ट्रेन को ही देख लीजिए, जो वहां के घरों और दुकानों में से होकर जाती है। है न यह हैरानी वाली बात। यह अनोखी रेलवे लाइन घरों और दुकानों के इतनी नजदीक है कि ट्रेन के निकलने से पहले लोगों को दुकानें बंद करनी पड़ती हैं। 
 
हनोई में स्थित लॉन्ग बीन ब्रिज की ओर जाने वाला यह रास्ता पुराने शहर की तंग गलियों से होकर गुजरता है। यहां दिन में दो बार शाम 4 बजे और 6 बजे ट्रेन गुजरती है। एडवेंचर कम्युनिटी ट्रैवल कंपनी के लिए काम करने वाले आर्मस्ट्रॉंग इस ट्रैक के बारे में कहते हैं कि फिलहाल लोगों को ट्रेन के आने की पूरी जानकारी रखते हैं। जब ट्रेन के आने का समय होता है तो लोग बाहर रखा सामान अंदर कर लेते हैं।

आप देख सकते हैं कि शाम को 4 और 6 बजे लोग बाहर रखे सामान को अंदर करने लगते हैं। जब ट्रेन चली जाती है सामान वैसे ही सज जाता है। महिला वहां बैठ कर सब्जियां काटती हैं, बच्चे खेलते हैं और पुरुष कैरमबोर्ड खेलते हैं। यहां के लोगों को इसकी आदत हो चुकी है। उन्हें लगता था कि घरों के इतनी नजदीक से ट्रेन गुजरने के कारण यहां काफी एक्सिडेंट होते होंगे, लेकिन ऐसा कुछ नहीं है।
 


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You