शोध के मुताबिक इतना होना चाहिए Penis का साइज

  • शोध के मुताबिक इतना होना चाहिए Penis का साइज
You Are HereNational
Wednesday, March 04, 2015-2:12 AM
लंदन. लंबे समय से प्राइवेट पार्ट के साइज को लेकर परेशान रहने वाले उन सभी मर्दों के लिए राहत भरी खबर है, जो अक्सर अपने प्राइवेट पार्ट के साइज को लेकर परेशान रहते हैं। ब्रिटिश जर्नल ऑफ यूरॉलजी में प्रकाशित शोध के मुताबिक वैज्ञानिकों ने मर्दों के प्राइवेट पार्ट का औसत साइज सामने रखा है।

इस बारे में हुए गहन शोध से पता चला है कि उत्तेजित प्राइवेट पार्ट की औसत लंबाई 5.2 इंच (13.12 सेमी) होती है। वैज्ञानिकों ने शांत प्राइवेट पार्ट की औसतन लंबाई 3.6 इंच (9.16 सेमी) बताई है। इस रिसर्च ने प्राइवेट पार्ट की औसत मोटाई के मामले में भी मर्दों को राहत दी है। नए नतीजों के मुताबिक आमतौर पर उत्तेजित प्राइवेट पार्ट की मोटाई 4.6 इंच (11.66 सेमी) और शांत प्राइवेट पार्ट की मोटाई 3.7 इंच (9.31 सेमी) होती है। 
 
ब्रिटिश वैज्ञानिकों ने किया शोध
इस बारे में शोध करने वाले ब्रिटिश वैज्ञानिकों ने पता लगाया है कि प्राइवेट पार्ट की लंबाई का मर्दों की हाइट से बहुत ज्यादा लेना-देना नहीं है। इस रिसर्च में 17 अध्ययनों और 15,521 मर्दों को शामिल किया गया। वैज्ञानिकों का मानना है कि इस नतीजे से डॉक्टरों को अपने साइज को लेकर परेशान रहने वाले मर्दों को समझाने में काफी मदद मिलेगी। यही नहीं, वैज्ञानिकों का मानना है कि इससे जांचकर्ताओं को यह समझने में भी मदद मिलेगी कि प्राइवेट पार्ट के साइज और कॉन्डम के फेल होने के बीच क्या संबंध है। 
 
लंदन के प्रमुख शोधकर्ता डॉ. डेविड
किंग्स कॉलेज लंदन के प्रमुख शोधकर्ता डॉ. डेविड ने मेल ऑनलाइन से कहा से कहा है कि मर्द अक्सर खुद की तुलना इंटरनेट पर पॉर्नोग्रफी देखकर करते हैं और हीन भावना से ग्रस्त हो जाते हैं। कई मर्दों को उनकी पार्टनर भी उनके साइज के बारे में चिढ़ाती हैं। उन्होंने कहा कि कई मर्द इस चीज से काफी परेशान हो जाते हैं। हम उन्हें बताना चाहते हैं कि उनका साइज सामान्य है और ये नतीजा उनकी मदद करेगा। उनका मानना है कि इस समस्या से कोई भी मर्द गहन तनाव में आ सकता है और इससे उसके जीवन को खतरा भी पैदा हो सकता है। 

विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You