तस्वीरों में देखिए, दुनिया की सबसे खतरनाक लेडी गैंगेस्टर्स

Edited By ,Updated: 16 Jun, 2015 05:03 PM

article

दुनिया की इन लेडी गैंगवार को देख आप भी दंग रह जाओगे। ये दुनिया की उन खुंखार अपराधियों में शामिल है जो ड्रग, स्मगलिंग का बिजनेस करते है।

नई दिल्ली: दुनिया की इन लेडी गैंगवार को देख आप भी दंग रह जाओगे। ये दुनिया की उन खुंखार अपराधियों में शामिल है जो ड्रग, स्मगलिंग का बिजनेस करते है। मैक्सिको की रहने वाली सेंड्रा एविला बेल्ट्रेन बड़े ड्रग माफियाओं में एक है। एविला ने खुद को 'द क्वीन ऑफ पैसीफिक ' के नाम से फेमस कर रखा है।

-क्लौडिया ओचाओ को उनकी खूबसूरती की वजह से उन्हें सगंठित अपराध की दुनिया की किम कार्दाशिन कहा जाता है। क्लौडिया 2014 में पहली बार खबरों में आई थी। इन्हें आपराधी संगठन लॉस एंट्राक्स की मुखिया माना गया जिस पर मैक्सिको में कई हत्याएं कराने का आरोप है। क्लौडिया के बारे में ऐसा माना जाता है कि इनका ड्रग तस्करी का दुनिया का सबसे ताकतवर संगठन है। 

-ऑस्ट्रेलिया के प्रसिद्ध मोरन परिवार से ताल्लुक रखने वाली जुडी मोरन से वहां के अपराधी इनसे खौफ खाते हैं। गैंगवार की लड़ाई में इनके पति 1982 में मारे जा चुके हैं जबकि 2000 में इनके बेटे भी मारे जा चुके हैं। जुडी को कई हत्याओं के आरोप में 26 साल की जेल हुई है जो अब सजा काट रही है। 

-थेल्मा के पति जैकी राईट का फिलाडेल्फिया में ड्रग तस्करी का बड़ा नाम था जो 1986 में हुए गैंगवार में मारे गए थे। पति की हत्या के बाद थेल्मा ने खुद ड्रग तस्करी का धंधा संभाला और कुछ दिन में लॉस एंजेल्स और फिलाडेल्फिया में अपना सिक्का जमा लिया। 

-मरिया लियोन ने 13 बच्चों को सभालने के अलावा ड्रग तस्करी और अपराध की दुनिया में बड़ा नाम कायम कर लिया। मरिया के खिलाफ मैक्सिको में मानव तस्करी और कई लोगों की हत्या समेत कई मामले चल रहे हैं। 

-दुनिया की 10 सबसे खतरनाक लेडी गैंगेस्टर्स में लिसियार्डी का नाम भी लिया जाता है।‌ 2001 में गिरफ्तार होने से पहले इनका उत्तरी नेप्लीज में क्राइम की दुनिया में राज रहा है।                       

-रोसेटा क्यूटोलो को दुनिया के ड्रग माफियाओं की बहन कहा जाता है। इनके भाई राफेल क्यूटोलो का नशे का करोबार था लेकिन उसके जेल जाने से उसके कारोबार को देखने वाला कोई नहीं इसलिए क्यूटोलो ने भाई का धंधा सभालने के लिए खुद उसके गैंग की लीडर बन गई 

-अन्ना ग्रिस्‍टियाना नाम की यह महिला देह व्यापार सहि‌त कई अपराधों में शामिल रही है। 2011 इसके पास देह व्यापार से जुड़े दो ग्राहक आए जो जासूसी कैमरा लिए हुए थे लेकिन उसे इसके बारे में कुछ भी पता नहीं था। इसके बाद जो हुआ वह ग्रिस्टियाना की जिंदगी को तबाह कर दिया। ये दोनों अधिकारी न्यूयार्क पुलिस के अधिकारी थे जिन्होंने सारा कुछ अपने खुपिया कैमरे में रिकॉर्ड कर ग्रिस्टियाना को गिरफ्तार कर लिया।  

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!