सावधान! ईयरफोन लगाकर साइकिल चलाई तो अब खैर नहीं

Edited By ,Updated: 19 Jun, 2015 04:01 PM

article

वाहन चलाते हुए लोगों को आपने ईयरफोन लगाते हुए तो आपने बहुत बार देखा होगा लेकिन शायद किसी को ऐसा करने से मना नहीं किया होगा। वाहन चलाते मय ऐसा करना मतलब हादसे को दावत देना है।

पेरिसः वाहन चलाते हुए लोगों को आपने ईयरफोन लगाते हुए तो आपने बहुत बार देखा होगा लेकिन शायद किसी को ऐसा करने से मना नहीं किया होगा। वाहन चलाते मय ऐसा करना मतलब हादसे को दावत देना है। 

इस बात को ध्यान में रखते हुए 1 जुलाई से फ्रांस ने साइकिल और अन्य वाहन चलाने के दौरान ईयरफोन के इस्तेमाल पर प्रतिबंध लगाए जाने की घोषणा की है। सरकार ने सड़क दुर्घटनाओं में कमी लाने के लिए वाहन चलाते समय ईयरफोन के इस्तेमाल रोक लगाने के लिए गुरुवार को प्रस्ताव पारित कर दिया।

सरकार का मानना है कि दुर्घटनाओं में हुई प्रत्येक 10 में एक हादसा वाहन चलाते समय सेलफोन का उपयोग किए जाने से होती है। वाहन चालन के दौरान चालकों को अपना ध्यान कहीं और नहीं लगाना चाहिए।

नए नियम के अनुसार, एक जुलाई के बाद कानून का उल्लंघन करने वाले व्यक्ति को 214 डॉलर यानी 13643 रुपए का जुर्माना भरना होगा। खास और हैरत में डालने वाली बात यह है कि ये नियम साइकिल चालकों पर भी लागू रहेगा।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!