बेनजीर की हत्या के फैसले से जरदारी असंतुष्ट, करेंगे अपील

Edited By Punjab Kesari,Updated: 03 Sep, 2017 11:30 AM

asif ali zardari is unsatisfied on verdict in benazir bhutto assassination

पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति आसिफ अली जरदारी ने आज कहा कि वह 2007 में बेनजीर भुट्टो...

कराची: पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति आसिफ अली जरदारी ने आज कहा कि वह 2007 में बेनजीर भुट्टो की हत्या के मामले में आए फैसले के खिलाफ अपील दायर करेंगे क्योंकि वह पांच पाकिस्तानी तालिबान संदिग्धों को बरी करने के फैसले से‘संतुष्ट नहीं’हैं।   


पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी(पीपीपी)की तत्कालीन अध्यक्ष और दो बार देश की प्रधानमंत्री रह चुकीं बेनजीर की रावलपिंडी के लियाकत बाग में 27 दिसंबर 2007 को चुनावी रैली के दौरान हुए बम विस्फोट और बंदूक से किए गए हमले में मौत हो गई थी। इस हमले में 20 से अधिक अन्य लोगों की मौत हुई थी। 


परवेज मुशर्रफ को भगोड़ा करार दिया
आतंकवाद निरोधक अदालत(एटीसी)ने इस सप्ताह मामले में सबूतों के अभाव में तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान के पांच संदिग्धों को बरी कर दिया था। हालांकि, अदालत ने दो वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों को 17 साल के कारावास की सजा सुनाई थी और पूर्व तानाशाह और राष्ट्रपति परवेज मुशर्रफ को भगोड़ा करार दिया था और अधिकारियों को उनकी संपत्ति जब्त करने का आदेश दिया था। एक संयुक्त जांच दल ने मामले में मुशर्रफ को यह कहते हुए आरोपित किया था कि उनकी सरकार ने बार-बार अनुरोध किए जाने के बावजूद बेनजीर को रैली के दौरान पर्याप्त सुरक्षा नहीं मुहैया कराई थी।   


फैसले से संतुष्ट नहीं जरदारी
जियो न्यूज के अनुसार ईद की नमाज पढ़ने के बाद सिंध प्रांत के नवाबशाह में जरदारी ने कहा,‘‘हम फैसले से संतुष्ट नहीं हैं। हम इसके खिलाफ अपील दायर करेंगे।‘‘ गत गुरुवार को एटीसी का फैसला आने के बाद बेनजीर की बेटी आसिफा भुट्टो जरदारी ने अपने ट्वीट में कहा था,‘‘जब तक परवेज मुशर्रफ अपने अपराधों के लिए जवाब नहीं देते हैं तब तक न्याय नहीं होगा।’’जरदारी की पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी (पीपीपी) ने एटीसी के फैसले को‘निराशाजनक’बताकर खारिज किया है और उसने कहा है कि फैसले को चुनौती देने के लिए वह कानूनी विकल्पों को तलाशेगी।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!