सऊदी अरब और यमन में हमले,16 की मौत

Edited By ,Updated: 17 Aug, 2016 09:53 AM

attacks in saudi arabia and yemen 16 killed

यमन र्के इरान समर्थित हाउथी गुट की ओर से सऊदी अरब के दक्षिणी शहर नजरान में एक औद्योगिक क्षेत्र को लक्ष्य कर किए गए हमले में आज 7 नागरिकों की मौत ...

रियाद: यमन र्के इरान समर्थित हाउथी गुट की ओर से सऊदी अरब के दक्षिणी शहर नजरान में एक औद्योगिक क्षेत्र को लक्ष्य कर किए गए हमले में आज 7 नागरिकों की मौत हो गई जबकि सऊदी के नेतृत्व वाली गठबंधन की ओर से यमन में एक घर को लक्ष्य कर किए गए हवाई हमले में राजधानी सना के पूर्वी इलाके के एक ही परिवार के 9 लोगो की मौत हो गई । सऊदी इखबारियाह टेलीविजन ने आज बताया कि इरान समर्थित हाउथी गठबंधन ने यमन सीमा के पास सऊदी अरब के नजरान में एक औद्योगिक क्षेत्र को लक्ष्य कर हमला किया । इस हमले में 4 सऊदी नागरिक और 3 प्रवासी कामगार मारे गए हैं ।

एक स्थानीय निवासी ने बताया कि स्थानीय पावर स्टेशन से 500 मीटर की दूरी पर यह प्रोजक्टाइल गिरा,जिससे इलाके में अफरातफरी मच गई।  इससे पहले यमन की राजधानी सना के पूर्वी इलाके के नहम क्षेत्र मेें सऊदी के नेतृत्व वाली गठबंधन ने यमन के हाउथी गुट के स्थानीय नेता के घर को लक्ष्य कर हवाई हमला किया । हमले के वक्त हाउथी नेता घर पर नहीं था,लेकिन इस हमले में उसके पिता और परिवार के 8 लोगों की मौत हो गई। उल्लेखनीय है कि सउदी अरब और इसके सहयोगी देश यमन में अब्द-रबु मंसुर हदी को फिर से राष्ट्रपति बनाने के लिए इस साल मार्च से यमन के गृह युद्ध में हस्तक्षेप कर रहे हैं और्र इरान समर्थित गठबंधन हाउथी के खिलाफ युद्ध लड़ रहे हैं। 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!