बांग्लादेश में हिंदुओं पर फिर से हमला, घर जलाए और मंदिरों में तोड़फोड़(Pics)

You Are HereInternational News
Sunday, November 06, 2016-10:19 AM

ढाका: बांग्लादेश में हिंदुओं पर ताजा हमले की घटना में अज्ञात शरारती तत्वों ने उनके कुछ मकानों में आग लगा दी और 2 मंदिरों में तोड़फोड़ की। कुछ दिनों पहले भी अल्पसंख्यक हिंदुओं को निशाना बनाया गया था। हिंदू समुदाय के लोगों पर हमले की ताजा घटना ब्राह्मणबरिया जिले के नासिरनगर इलाके की है। इस्लाम धर्म के संदर्भ में एक फेसबुक पोस्ट के बाद कम से कम15 मंदिरों और 20 से अधिक मकानों में तोड़फोड़ की गई है।

एक पुलिस अधिकारी ने बताया, मकानों में आग लगने के बाद शरारती तत्व मौके से फरार हो गए।दो मंदिरों को भी नुकसान पहुंचाया गया है। हमले के बाद कई हिंदू परिवार अपने मकानों को छोड़कर चले गए और दूसरे इलाकों में शरण ले ली है।बांग्लादेश में कल हुई ताजा घटना के बाद तनाव बढ़ गया है। पुलिस ने बीते 30 अक्तूबर को ब्राह्मणबरिया में हिंदुओं पर हमले की घटनाओं में कथित तौर पर शामिल 33 लोगों को हिरासत में लिया है।

पूरी रात चली छापेमारी में इन लोगों को पकड़ा गया।ब्राह्मणबरिया के पुलिस अधीक्षक मिजानुर रहमान ने कहा कि पुलिस ने हमले के संदर्भ में कुल 44 लोगों को हिरासत लिया है।उधर, हिंदुओं पर हमलों में शामिल लोगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग करते हुए कल राजधानी ढाका में सैकड़ों लोगों ने रैली की थी।ढाका के शाहबाग चौक पर मुसलमानों की ओर से आयोजित विरोध रैली में सैकड़ों हिंदू युवक शामिल हुए।
 


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You