सोशल मीडिया पर छाई बांग्लादेश की बागी दुल्हन, पूरी की अपनी जिद्द !

  • सोशल मीडिया पर छाई बांग्लादेश की बागी दुल्हन, पूरी की अपनी जिद्द !
You Are HereInternational
Saturday, August 12, 2017-6:40 PM

ढाकाः जब भी किसी दुल्हन का जिक्र होता है तो हैवी डिजाइनर पोशाक और ज्वैलरी से सजी-धजी लड़की की छवि ही आंखों के सामने आती है, क्योंकि इसके बिना कोई दुल्हन के रूप की कल्पना भी नहीं करता।  लेकिन बांग्लादेश की एक दुल्हन एेसी बागी हुई कि उसने सजने धजने को ढकोसला मानते हुए अनोखे तरीके से शादी की।

बांग्लादेश की अरोगोओ अध्यक्ष तसनीम जरा और यूएन यूथ एडवाइजरी पैनल के पूर्व अध्यक्ष के विवाह का किस्सा आजकल सोशल मीडिया पर छाया हुआ है। । इस जोड़े ने  15 दिसंबर, 2016 को ढाका में  शादी की जिसमे दुल्हन तसनीम जरा बिना मेकअप या आभूषण के उसकी दादी की कपास साड़ी पहनकर शामिल हुई। तसनीमा के इस फैसले का उसके परिवार ने बहुत विरोध किया और उसके साथ फोटो तक खिंचवाने से इंकार कर दिया लेकिन वह  अड़ी रही और दुल्हन का जोड़ा और गहने पहनने से इंकार कर दिया। 

ये मामला उस समय सुर्खियों में आया जब 9 अगस्त को उनकी शादी की फोटो फेसबुक पर पोस्ट हुई। उनकी इस पोस्ट पर 102K से अधिक प्रतिक्रियाएं प्राप्त हुई और लगभग 27,000 बार शेयर किया गया।  पोस्ट में, तसनीम कहती हैं कि वह उस परंपरा के खिलाफ है जो महिलाओं को उनके खुद के बारे में फैसला लेने में बाधा पैदा करती है। उन्होंने लिखा कि यह एक समस्या है कि दूसरे तय करें कि शादी के दिन दुल्हन क्या पहने जबकि इसका  फैसला लड़की को करना चाहिए कि वह अपनी शादी के दिन क्या पहनना चाहती है। 


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You