शादी के दिन गंजी होकर लोगों के सामने आई यह दुल्हन!

You Are HereInternational
Sunday, June 18, 2017-2:48 PM

कैलिफॉर्नियाः शादी का दिन दुल्हन के लिए बहुत खास होता है। हर लड़ी की इच्छा हाेती है कि वह अपनी शादी पर बेहद सुंदर दिखे। लेकिन कैलिफॉर्निया की रहने वाली 27 साल की कायली बैमबेरजी अपनी शादी के दिन जब लोगों के सामने आईं, तो उनके सिर पर एक भी बाल नहीं था। कायली का सिर गंजा था, लेकिन इससे उनके आत्मविश्वास में कोई कमी नहीं आई। वह बेहद खूबसूरत दिख रही थीं। कायली को अलोपीशिया नाम की परेशानी है, जिसके कारण उनके सारे बाल झड़ गए। अलोपीशिया ऐसी स्थिति है, जब इंसान के शरीर की रोग प्रतिरोधक क्षमता गलती से बालों की जड़ों पर हमला करती है और इसके कारण इंसान गंजा हो जाता है। केवल सिर के बार नहीं, बल्कि चेहरे, सीने और कई मामलों में इंसान के पूरे शरीर के बाल पूरी तरह गायब हो जाते हैं।
PunjabKesari
'आत्मविश्वास में कोई कमी नहीं'
कायली 12 साल से इसकी शिकार हैं। काफी समय तक बैमबेरजी अपने सिर पर नकली बाल लगाकर अपना गंजापन छुपा लेती थीं, लेकिन करीब 10 साल पहले उन्होंने विग पहनना छोड़ दिया। अपनी शादी के दिन भी उसने नकली बालों का इस्तेमाल नहीं किया। वह कहती हैं, मुझे अपने गंजे सिर से अब कोई परेशानी नहीं है। ऐसा होने से मेरे आत्मविश्वास में कोई कमी नहीं आती। मुझे लगता है कि मैं औरों से अलग हूं।
PunjabKesari
'गंजा होने से कोई अस्वस्थ नहीं हो जाता'
कायली आएदिन अपनी तस्वीरें इंस्टाग्राम पर पोस्ट करती हैं, ताकि शारीरिक तौर पर किसी भी तरह की हीनभावना के शिकार लोगों को आत्मविश्वास मिले। अपने संदेशों में वह अक्सर बताती हैं कि उनके पति उन्हें बहुत प्यार करते हैं और उनके गंजे होने का उनके रिश्ते पर कोई असर नहीं पड़ता। उसका कहना है कि बाल गिरने और गंजा होने से कोई अस्वस्थ नहीं हो जाता, न ही इसके कारण आप बदसूरत दिखते हैं। उनकी कहानी वाकई ऐसे लोगों के लिए मिसाल है जो शारीरिक तौर पर हीनभावना के शिकार रहते हैं।
PunjabKesari


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You