ब्रिटेन ने भी बनाया उत्तर कोरिया से जंग का प्लान, शुरू की तैयारियां

Edited By Punjab Kesari,Updated: 09 Oct, 2017 12:03 PM

britain   draws up battle plan for war with north korea

अब ब्रिटेन ने भी उत्तर कोरिया से जंग का प्लान बनाया हैं ...

लंदनः अब ब्रिटेन ने भी उत्तर कोरिया से जंग का प्लान बनाया हैं । उत्तर कोरिया के अगले मिसाइल टैस्ट के बाद अमरीका द्वारा सैन्य बल के प्रयोग से युद्ध छिड़ने की आशंकाओं को भांपते हुए ब्रिटेन  कथित तौर पर युद्ध की तैयारियां में जुट गया है। उत्तर कोरिया मंगलवार को सत्ताधारी पार्टी के स्थापना दिवस के मौके पर एक और मिसाइल परीक्षण कर सकता है, इस वजह से प्योंगयांग पर कई देश करीबी नजर बनाए हुए हैं।
PunjabKesari
अमरीकी राष्ट्रपति डोनल्ड ट्रंप की ओर से लगातार युद्ध के उकसावे वाली धमकियों के बाद पिछले कई महीनों से इस क्षेत्र में तनाव जारी है, जिसकी वजह से ब्रिटिश अधिकारी अब सैन्य योजनाएं बना रहे हैं ताकि युद्ध की स्थिति में जवाबी कार्रवाई कर सकें। 'द टेलिग्राफ' के मुताबिक, प्लान के तहत ब्रिटेन ने नेवी के नए एयरक्राफ्ट कैरियर HMS क्वीन एलिजाबेथ को फ्लाइट ट्रायल से पहले ही तैनात कर दिया है।

एक वरिष्ठ ब्रिटिश अधिकारी ने बताया, अगर चीजें बिगड़ीं तो 'हमें कई जहाज भेजने हैं, टाइप-45 डेस्ट्रॉयर्स, टाइप-23 युद्धपोत। ब्रिटेन के नए एयरक्राफ्ट को भी जल्दी ही सेवा में लाया जा सकता है ।' HMS क्वीन एलिजाबेथ, जो कि इसी साल अगस्त में भारी समुद्री परीक्षण के बाद ब्रिटेन में आया है, उसे 2020 तक सेवा में लाने की कोई योजना नहीं है। लेकिन इसे समय से पहले ही तैनात करने की संभावनाएं जताई जा रही हैं, जिसकी वजह से युद्ध की आशंकाओं को बल मिला है। ब्रिटेन की नौसेना के एक सूत्र के मुताबिक, 'हम ब्रिटेन की रक्षा के लिए प्रतिक्रिया देंगे। उत्तर कोरिया के मामले में, यूके वैश्विक गठबंधन का हिस्सा होगा। हम देखेंगे कि अपनी तरफ से क्या सहयोग दे सकते हैं।'


 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!