इस बात से था परेशान, सैक्स चेंज कर बन गया लड़की

  • इस बात से था परेशान, सैक्स चेंज कर बन गया लड़की
You Are HereEngland
Wednesday, October 18, 2017-1:41 PM

लंदनः ब्रिटेन में एक एेसी लड़का सामने आया है जिसने अपने लड़के होने से दुखी होकर सैक्स चेंज करवा लड़की बन गया है। ब्रिटेन में पहली बार एेसा मामला सामने आया है। सैक्स बदलने के बाद लड़की के तौर पर इस लड़के को  एलन नाम से जाना जाता है। लड़की बनन के बाद जब वह लाइम लाइट में आया तो उसने सभी के बीच अपनी बात सांझा की। इस दौरान उसने अपनी वह पीड़ा बयान की जिसके चलते उसने अपना सैक्स बदलवाया था। इस लड़के का कहना था कि, स्कूल में उसकी पहचान एक विचित्र समलैंगिक लड़के के तौर पर हुई थी।

हालांकि बचपन में उसके लिए, यह जानना बेहद कठिन था कि, वह समलैंगिक है या नहीं। बचपन में तो उसे कुछ भी समझ नहीं आता था। मगर जब उसे चिढ़ाया जाने लगा और लोग उसे कहने लगे कि, वह उन सभी से अलग थी, तो उसे लगने लगा कि, उसे अलग हो जाना चाहिए। उसे लगता था कि, उसके दिमाग और शरीर में समन्वय नहीं बन पाता था।

जब उसके मन में  स्कूल जाने का उत्साहथा तभी उसे यह लगने लगा कि, लड़कियों के कपड़े उसके लिए केवल बच्चों का खेल था। उसे लगता कि, वह आत्महत्या कर ले, कई बार उसे अपने ऊपर गुस्सा आता था। मगर उसके माता और पिता ने उसके लिए प्रयास करने प्रारंभ किए। उन्हें लगा कि, अपनी बेटी के लिए कुछ करना चाहिए। ऐसे में उन्होंने अध्ययन किया और यह जानकारी प्राप्त की कि ,इस स्थिति को जेंडर डिस्फोरिया कहा जाता है। इसके बाद ही उन्होंने बेटे का सैक्स चेंज करने का निर्मय लिया

 
 

यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!

Recommended For You