फोटोशूट के बहाने बुलाकर मॉडल का अपहरण

You Are HereInternational
Sunday, August 06, 2017-5:22 PM

रोमः इटली में वुमन ट्रैफिकिंग का एक मामला सामने आया है। मिलान में एक मॉडलिंग एजैंसी ने अपराधियों के साथ मिलकर एक ब्रिटिश मॉडल को फेक फोटोशूट के बहाने बुलाकर किडनैप कर दिया। इसके बाद उसे 6 दिन तक बंधक बना कर रखा गया। किडनैपिंग को अंजाम देने वाली गैंग ने मॉडल को आॅनलाइन बेचने की भी कोशिश की। इसके लिए डार्क वेब पर मॉडल की अश्लील फोटो पोस्ट की गई। पुलिस के मुताबिक, मॉडलिंग एजैंसी ने 20 साल की इस ब्रिटिश मॉडल को किडनैप कराने के लिए एक फेक फोटोशूट का प्लान बनाया था। 

PunjabKesari

फोटोशूट के लिए जब मॉडल ब्रिटेन से इटली आई तो उसे किडनैप कर लिया गया और 6 दिन तक बंधक बनाकर सूटकेस में रखा गया। होस्टेज बनाकर रखी गई मॉडल को कीटामाइन नाम की दवा देकर बेहोश किया जाता था और हथकड़ियों से बांध कर रखा जाता था।  बेहोशी की हालत में होने के चलते मॉडल को अपने साथ हुए टॉर्चर भी याद नहीं हैं। उसे सिर्फ अपने सिर पर सूटकेस के फेंके जाने की बाद याद है। संडे मिरर की रिपोर्ट के मुताबिक, इटली में ‘डार्क वेब एडवर्ट’ नाम के एक ग्रुप ने मॉडल किडनैप कर बंधक बनाया था।

इस गैंग ने मॉडल को ऑनलाइन बेचने की भी तैयारी कर ली थी और वेब पर उसकी कई अश्लील फोटोज भी पोस्ट की थीं। किडनैपर्स ने आॅनलाइन ऐड में मॉडल के पेट पर एक कॉलिंग कार्ड लटकाया था। इसमें मॉडल के फिगर साइज से लेकर सारी पर्सनल डिटेल दी गईं थीं।ऑनलाइन सेल में गैंग ने इस मॉडल की कीमत 230000 पाउंड रखी थी और इसके बदले डिजिटल करेंसी मांगी थी।  हालांकि, गैंग को जब ये खबर लगी की मॉडल एक बच्चे की मां है तो ऑक्शन रुकवाने के बाद मॉडलिंग एजेंसी से फिरौती की डिमांड की।
PunjabKesari
दरअसल, इस गैंग के कुछ नियम-कायदे हैं, जिनके तहत मां बन चुकी महिलाओं और लड़कियों का सौदा नहीं किया जाता है। पुलिस के मुताबिक, ये गैंग लड़कियों को किडनैप कर पूरे यूरोप में उनकी सप्लाई करता है और पैसों की लेन-देन सिर्फ डिजिटल करेंसी (बिटकॉइन) में ही करता है। पुलिस ने इस मामले में लुकास हर्बा नाम के एक शख्स को अरेस्ट किया है, जिसे इस किडनैपिंग गैंग का लीडर बताया जा रहा था।

मॉडलिंग एजैंसी ने इस घटना की जानकारी पुलिस को दी थी। जिसके बाद किडनैपर ने पुलिस से भी मॉडल को छोड़ने के बदले 50 हजार पाउंड की डिमांड रखी थी। हालांकि, बात नहीं बनी और पुलिस के डर से गैंगलीडर मॉडल को छोड़ने के लिए ब्रिटिश कॉन्सुलेट आए, जहां उन्हें अरेस्ट कर लिया गया। पुलिस के मुताबिक, इस मामले में अरेस्ट किए गए आरोपी ने किडनैपिंग का जुर्म कबूल कर लिया है। 
 

यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!

Recommended For You