रमजान से पहले ब्रिटिश विश्वविद्यालय ने खत्म की नमाज अदा करने की जगह

Edited By ,Updated: 22 May, 2017 05:20 PM

british university removes muslim prayer space

मुस्लिमों के पवित्र महीने रमजान शुरू होने से ठीक पहले ब्रिटिश यूनिवर्सिटी ने मुसलमानों के लिए अलग से बनी इबादतगाह बंद कर दी। अब तक कैंपस में नमाज के लिए जगह...

लंदन: मुस्लिमों के पवित्र महीने रमजान शुरू होने से ठीक पहले ब्रिटिश यूनिवर्सिटी ने मुसलमानों के लिए अलग से बनी इबादतगाह बंद कर दी। अब तक कैंपस में नमाज के लिए जगह थी, लेकिन अब यूनिवर्सिटी ने कहा है कि जगह की कमी है इसलिए इसे बंद किया जा रहा है । यूनिवर्सिटी ऑफ ईस्ट एंग्लिया(यूईए)ने अब इस गलियारे को लाइब्रेरी में शामिल कर लिया है ।


यूनिवर्सिटी के मुस्लिम छात्रों से कह दिया गया है कि अब जुमे की नमाज पढ़ने के लिए आपके पास जगह नहीं रही। परीक्षा के मौसम में अब छात्रों को कैंपस के बाहर जाकर नमाज पढ़नी होगी। छात्रों ने इस जुमे को विरोधस्वरूप मुख्य यूनिवर्सिटी चौक पर ही नमाज पढ़ी। 


यूईए इस्लामी सोसायटी के प्रवक्ता ने कहा यह सुनकर वे स्तब्ध हैं । यूनिवर्सिटी ने भरोसा दिलाया था कि वह इसका कोई स्थायी समाधान निकालेगी लेकिन वह वादा पूरा नहीं कर पाई । इससे पहले छात्र एक लेक्चर थिएटर में ही नमाज पढ़ते थे,लेकिन जुमे की नमाज के लिए उन्हें ब्लैकडेल स्टूडेंट रेजिडेंस के पास अलग बड़ी जगह दी गई थी। दोनों अस्थायी इंतजाम थे। लेकिन अब रविवार से छात्रों के पास दोनों में से कोई जगह नहीं बची।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!