अमरीकी दबाव नाकाफी, पाक अखबार में छपा हाफिज सईद की फोटो वाला कैलेंडर

Edited By Punjab Kesari,Updated: 08 Jan, 2018 07:15 PM

calendar with photo of hafiz saeed featured in pak

अमरीका के सख्त रुख के बाद भी पाकिस्तान मुंबई हमलों के मास्टरमाइंड हाफिज सईद के खिलाफ कोई ठोस कार्रवाई नहीं कर रहा है। अमरीका के डर से बेखोफ आतंकी पाकिस्तान में खुलेआम रेलियां कर रहा है। इतना ही नहीं वह पाकिस्तानी राजनीति में भी अपने पैर जमाने की...

इंंटरनेशनल डेस्क: अमरीका के सख्त रुख के बाद भी पाकिस्तान मुंबई हमलों के मास्टरमाइंड हाफिज सईद के खिलाफ कोई ठोस कार्रवाई नहीं कर रहा है। अमरीका के डर से बेखोफ आतंकी पाकिस्तान में खुलेआम रेलियां कर रहा है। इतना ही नहीं वह पाकिस्तानी राजनीति में भी अपने पैर जमाने की पूरी कोशिश कर रहा है। वह पाकिस्तान में चुनाव लडने की पूरी तैयारी कर रहा है।

हाफिज की नजर इसी साल पाकिस्तान में होने वाले आम चुनावों पर है। इन चुनावों में हिस्सा लेने के लिए उसने एक राजनीतिक पार्टी 'मिल्ली मुस्लिम लीग' भी बनाई है।पाकिस्तान के एक अखबार ने हाफिज सईद की फोटो वाला 2018 का कैलेंडर भी छापा है। पाकिस्तानी पत्रकार उमर कुरैशी ने हाफिज की तस्वीर छपने की जानकारी को अपने ट्विटर हैंडल से दुनिया से साझा किया है। जानकारी के मुताबिक, पाक के उर्दू अखबार 'खबरें' ने जमात-उद-दावा के चीफ हाफिज सईद का कैलेंडर छापा है।


गौरतलब है कि हाफिज सईद को संयुक्त राष्ट्र ने भी आतंकी घोषित किया हुआ है। अमरीका ने भी हाफिज के सिर पर 10 मिलियन डॉलर का इनाम रखा है। पाकिस्तान ने हाल ही में मुंबई हमलों के एक केस में हाफिज को रिहा किया है। हालांकि, पाकिस्तान सरकार ने कुछ दिनों पहले ही हाफिज सईद के संगठनों जमात-उद-दावा और फलह-ए-इंसानियत फाउंडेशन के चंदा जमा करने पर रोक लगा दी है।
 

 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!