144 बच्चों की हत्या के मामले में तालिबानी प्रवक्ता के ख़िलाफ़ याचिका दायर

Edited By ,Updated: 10 May, 2017 12:32 PM

case against former taliban spokesman in peshawar high court

पाकिस्तान में आर्मी पब्लिक स्कूल शोहदा फ़ोरम ने प्रतिबंधित पाकिस्तान तालेबान संगठन के पूर्व प्रवक्ता एहसानुल्लाह एहसान के ख़िलाफ़ पेशावर हाईकोर्ट में याचिका दायर कर दी है...

इस्लामाबादः पाकिस्तान में आर्मी पब्लिक स्कूल शोहदा फ़ोरम ने प्रतिबंधित पाकिस्तान तालेबान संगठन के पूर्व प्रवक्ता एहसानुल्लाह एहसान के ख़िलाफ़ पेशावर हाईकोर्ट में याचिका दायर कर दी है। स्कूल पर भयावह हमले में मारे जाने वालों के परिजनों पर आधारित शोहदा फ़ोरम के प्रमुख फ़ज़्ल ख़ान की ओर से दायर की जाने वाले रिट में एहसानुल्लाह एहसान को एपीएस के बच्चों का हत्यारा घोषित करते हुए उसे दंडित किए जाने की मांग की गई है।

याचिका  (रिट पटीशन)में केन्द्र सरकार और ख़ैबर पख़तून ख्वा सरकार, रक्षा मंत्रालय, मानवाधिकार मंत्रालय, क़ानून मंत्रालय, संसदीय मामलों के मंत्रालय, आईएसआई के डीजी और पाक सेना के जनरह हेड क्वार्टर को पक्ष बनाया गया है। रिट में कहा गया है कि हमले के अगले ही दिन एहसानुल्लाह एहसान ने हमले की ज़िम्मेदारी स्वीकार करते हुए हुए कहा था कि भविष्य में तालिबान की ओर से इसी प्रकार के और भी हमले किए जाएंगे। 

याचिका के अनुसार हमले के मुख्य योजनाकार के हथियार डाल देने या गिरफ्तारी के बाद कुछ उम्मीद पैदा हुई है कि हमले में लिप्त अन्य आरोपियों को भी इंसाफ़ के कटहरे में लाया जाएगा लेकिन एहसानुल्लाह एहसान के साथ अपराधियों जैसा बर्ताव नहीं किया जा रहा है और उसे इस तरह पेश किया जा रहा है जैसे वह निर्दोष और अनजान व्यक्ति है। फ़ोरम के प्रमुख ने अदालत से अपील की है कि वह तत्काल न्याय के लिए एहसानुल्लाह एहसान का मुकद्दमा सैनिक अदालत में चलाए जाने का आदेश दे। ज्ञात रहे कि 16 दिसम्बर 2014 को पेशावर में आर्मी पब्लिक स्कूल पर भयानक हमले में 144 बच्चे और स्टाफ़ के लोग मारे गए थे।

       
 

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!