बीजिंग पर छाया गहरा स्मॉग, बढ़ाई गई ऑरेंज अलर्ट की अवधि

Edited By ,Updated: 02 Jan, 2017 02:10 PM

china extends orange alert as thick smog chokes beijing

नए साल में भी बीजिंग पर जहरीली धुंध छाए रहने पर चीन ने भारी वायु प्रदूषण की स्थिति में जारी किए गए ऑरेंज अलर्ट की अवधि 3 दिन के लिए और बढ़ा दी...

बीजिंग:नए साल में भी बीजिंग पर जहरीली धुंध छाए रहने पर चीन ने भारी वायु प्रदूषण की स्थिति में जारी किए गए ऑरेंज अलर्ट की अवधि 3 दिन के लिए और बढ़ा दी है।इस कारण अधिकारियों को पड़ोसी तियानजिन शहर में सैकड़ों उड़ानें रद्द करने के लिए विवश होना पड़ा है।

बीजिंग नगर पर्यावरण संरक्षण ब्यूरो की आेर से जारी बयान में कहा गया कि प्रदूषण स्तर के आधार पर ऑरेंज अलर्ट रेड अलर्ट के बाद दूसरे स्थान पर आता है।यह ऑरेंज अलर्ट मूल रूप से बीते शुक्रवार से कल तक लागू था लेकिन अब इसे बुधवार आधी रात तक हटाया नहीं जाएगा। इस बात की आलोचना की जा रही है कि बीजिंग ने भारी प्रदूषण स्तरों के बावजूद बीते दिनों रेड अलर्ट जारी क्यों नहीं किया।यह प्रदूषण पिछले दो दिन में खतरनाक स्तर तक पहुंच गया था।

ब्यूरो ने कहा कि कमजोर ठंडी हवा के कारण वायु गुणवत्ता में सुधार होगा लेकिन कल और बुधवार को वायु प्रदूषण का स्तर फिर से मध्यम या भारी हो जाएगा। इस आपातकालीन योजना के तहत, भारी प्रदूषण फैलाने वाले गैसोलीन वाहनों और निर्माण संबंधी कचरा ले जाने वाले ट्रकों का सड़कों पर परिचालन प्रतिबंधित रहेगा। 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!