Subscribe Now!

मालदीव संकट पर संरा के हस्तक्षेप का चीन ने किया विरोध

  • मालदीव संकट पर संरा के हस्तक्षेप का चीन ने किया विरोध
You Are HereInternational
Friday, February 09, 2018-10:31 AM

सिंगापुरः चीन ने कहा कि वह मालदीव में उत्पन्न राजनीतिक संकट में संयुक्त राष्ट्र के किसी भी हस्तक्षेप का विरोध करेगा। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार चीनी विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता गेंग शुआंग ने कहा है कि चीन, मालदीव में स्थिति पर करीबी नजर रखे हुए है। चीन का मानना है कि मालदीव में मौजूदा स्थिति और विवाद उस देश का आंतरिक मामला है।

शुआंग ने कहा कि अंतर्राष्ट्रीय समुदाय को मालदीव की संप्रभुता और क्षेत्रीय अखंडता का आदर करना चाहिए। अंतर्राष्ट्रीय समुदाय को संबंधित पक्षों के बीच वार्ता के लिए सकारात्मक भूमिका निभाना चाहिए। संयुक्त राष्ट्र महासचिव एंटानियो गुटेरस ने मंगलवार को मालदीव सरकार से देश में आपातकाल हटाने की अपील की थी। मालदीव की स्थिति पर चर्चा के लिए संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद की होने वाली बैठक से पहले कल चीन ने अपना रूख साफ किया था।

गौरतलब है कि मालदीव में पिछले हफ्ते से राजनीतिक संकट काफी गहरा गया है जब सुप्रीम कोर्ट ने विपक्ष के नौ नेताओं के खिलाफ आतंकवाद और भ्रष्टाचार के मामलों को खारिज करते हुए इन्हें जेल से रिहा करने के निर्देश दिए थे लेकिन अब्दुल्ला यामीन सरकार ने इस आदेश को मानने से इंकार कर दिया और सोमवार को देश में आपातकाल लगाने की घोषणा की तथा अगले दिन सुप्रीम कोर्ट के मुख्य न्यायाधीश और अन्य न्यायाधीशों को गिरफ्तार करने का आदेश दिया था।  

अपना सही जीवनसंगी चुनिए| केवल भारत मैट्रिमोनी पर- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन

Recommended For You